Pensioner-employee union opposed 5 percent DA

पेंशनर-कर्मचारी संघ ने किया 5 फीसदी डीए का विरोध, आदेश कॉपी की जलाएंगे होली

पेंशनर-कर्मचारी संघ ने किया 5 फीसदी डीए का विरोध, आदेश कॉपी की जलाएंगे होली Pensioner-employee union opposed 5 percent DA

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : August 18, 2022/10:04 am IST

Pensioner-employee union: रायपुर। राज्य सरकार ने प्रदेश के 4.50 लाख पेंशनर्स की महंगाई राहत 5 प्रतिशत बढ़ाई लेकिन वहीं पेंशनर को सिर्फ 22% डीए मिल रहा है। पहले की तुलना में पेंशनर्स का डीआर 17% से बढ़कर 22% हो गया है। छत्तीसगढ़ के पेंशनर कर्मचारी ने ऐलान किया है कि 5% महंगाई भत्ता देने के विरोध में आज राजधानी में दिए गए आदेश की कॉपी जलाएंगे।

Read more: अनूठी पहल! आज से जिले में इस अभियान के तहत शुरू होगा हेल्थ चेकअप, की गई सार्वजनिक अपील 

Pensioner-employee union: पेंशनर कर्मचारी पेंशनर संघ के बैनर तले आदेश का होलिका दहन करने का ऐलान किया है। पेंशनर्स को जून और जुलाई के दो महीनों की बढ़ी हुई महंगाई राहत राशि के एरियर का भुगतान सिंतबर के महीने में मिलने वाली पेंशन में किया जाएगा।

Read more: प्रदेश में RTO के यहां EOW का छापा, आय से 650 फीसदी अधिक मिली संपत्ति 

Pensioner-employee union: बता दें कि राज्य सरकार ने पेंशनर्स को 11% महंगाई राहत बढ़ाए जाने का प्रस्ताव छत्तीसगढ़ को भेजा था, लेकिन वहां से तीन दिन पहले सिर्फ 5% महंगाई राहत देने की सहमति मिली। इसके बाद महंगाई राहत देने के वित्त विभाग ने आदेश जारी कर दिए। प्रदेश में अभी कर्मचारियों को महंगाई भत्ता 34 प्रतिशत मिल रहा है, जबकि पेंशनर्स को महंगाई राहत 5 प्रतिशत बढ़ने के बाद 22 प्रतिशत हो गया है। इसके बाद भी पेंशनर्स की महंगाई राहत 12 प्रतिशत कम रहेगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें