अगस्त में हो सकता है PM मोदी का छत्तीसगढ़ दौरा, सांसद विजय बघेल ने दी अहम जानकारी |

अगस्त में हो सकता है PM मोदी का छत्तीसगढ़ दौरा, सांसद विजय बघेल ने दी अहम जानकारी

PM Modi may visit Chhattisgarh in August: साथ ही भिलाई के दो बड़े फ्लाई ओवर का भी लोकार्पण पीएम मोदी के हाथों होना है। वहीं चरोदा में तैयार हो चुके सोलर प्लांट का भी उद्घाटन किया जाएगा।

Edited By :   Modified Date:  June 3, 2023 / 12:17 AM IST, Published Date : June 3, 2023/12:12 am IST

PM Modi may visit Chhattisgarh in August: ​दुर्ग। एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का भिलाई दौरा चर्चा में है, पहले जून फिर जुलाई और अब अगस्त के पहले सप्ताह में उनके दौरे को अब फाइनल माना जा रहा है। दुर्ग सांसद विजय बघेल के अनुसार आईआईटी भिलाई का लोकार्पण करने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगस्त के पहले सप्ताह में भिलाई आ सकते हैं। साथ ही भिलाई के दो बड़े फ्लाई ओवर का भी लोकार्पण पीएम मोदी के हाथों होना है। वहीं चरोदा में तैयार हो चुके सोलर प्लांट का भी उद्घाटन किया जाएगा।

सांसद विजय बघेल ने बताया कि उन्होंने पिछले महीने आईआईटी भिलाई का दौरा किया था और वहां काम काफी धीमी गति से चल रहा था । इसके बाद उन्होंने नाराजगी भी जताई थी और प्रधानमंत्री कार्यालय को इसकी जानकारी भी दी थी। जिसके बाद आईआईटी भिलाई में कार्य की रफ्तार को बढ़ाया गया है। अब जुलाई में स्टूडेंट्स की शिफ्टिंग के बाद 7 अगस्त तक आईआईटी भिलाई का लोकार्पण किया जाएगा। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री कार्यालय से आईआईटी भिलाई को पत्र भी भेजा गया है जिसके बाद आईआईटी प्रबंधन ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। खासकर कैंपस में ही हेलीपैड बनाने को लेकर जिला प्रशासन भी अगले सप्ताह से तैयारी शुरू करेगा।

read more:  अतिक्रमण हटाने गये सीतानदी उदंती टाइगर रिज़र्व के उप निदेशक पर जानलेवा हमला, गाड़ी में भी की तोड़फोड़

PM Modi may visit Chhattisgarh in August: जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी हवाई मार्ग से सीधे कुटेलाभाठा भिलाई आईआईटी कैंपस पहुंचेंगे। इसके लिए कैंपस में ही चार हेलीपैड बनाये जाएंगे। वहां करीब दो घंटे रुकने का कार्यक्रम प्रस्तावित है। इस दौरान वे लोकार्पण के बाद वहां के छात्रों से भी मिल सकते हैं। प्रधानमंत्री के साथ प्रदेश के राज्यपाल बिस्वा भूषण हरिचंदन भी होंगे। इससे पहले मई के अंतिम सप्ताह में प्रधानमंत्री के आने की योजना बनाई गई थी, लेकिन अधूरे निर्माण कार्य के चलते लोकार्पण की तारीख में बदलाव किया गया है।

read more: SC कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के काफिले पर हमला, हमलावरों ने छत्तीसगढ़ कांग्रेस नेता की कार की ग्लास तोड़े

आईआईटी कैंपस से ही प्रधानमंत्री मोदी नेशनल हाइवे पर बने दो फ्लाई ओवर का भी लोकार्पण करेंगे। भिलाई के सुपेला और पावर हाउस में बन रहे ब्रिज का निमार्ण पूरा हो जाएगा। पावर हाउस में बना फ्लाई ओवर अनोखा है, जो पुराने ब्रिज के ऊपर से निर्माण किया जा रहा है। वहीं चरोदा में रेलवे की ओर से बनाए गए सोलर प्लांट का लोकार्पण करेंगे। इस सोलर प्लांट के शुरू होने के बाद रेलवे को सालाना 360 करोड़ की बचत होगी। फिलहाल यह बनकर तैयार हो चुका है।