छत्तीसगढ़ से राज्यसभा जाएंगी प्रियंका गांधी? मंत्री रविंद्र चौबे बोले- हमें होगी खुशी

छत्तीसगढ़ से राज्यसभा जाएंगी प्रियंका गांधी? मंत्री रविंद्र चौबे बोले- हमें होगी खुशी : Priyanka Gandhi will go to Rajya Sabha from CG

Edited By: , May 19, 2022 / 05:40 PM IST

रायपुरः Priyanka Gandhi will go to Rajya Sabha छत्तीसगढ़ की 2 राज्य सभा की सीट पर चुनाव होना है। जिसका नामांकन 31 मई तक चुनाव आयोग को किया जाना है। इसके लिए अब सुगबुगाहट तेज हो गई है।इसी बीच अब छत्तीसगढ़ की एक सीट पर प्रियंका गांधी का नाम चर्चा में है। कहा जा रहा है कि छत्तीसगढ़ कोटे से प्रियंका गांधी को राज्यसभा में भेजने की तैयारी कांग्रेस आलाकमान कर रही है।

Read more : आज तक कोई नहीं तोड़ पाया नवाजुद्दीन सिद्दीकी का यह रिकॉर्ड, ऐसा कारनामा करने वाले दुनिया के पहले एक्टर 

छत्तीसगढ़ के कोटे से प्रियंका को राज्यसभा भेजे जाने अटकलों के बीच प्रदेश के कृषि मंत्री और सरकार के प्रवक्ता रविंद्र चौबे ने कहा कि अगर छत्तीसगढ़ से प्रियंका गांधी का नाम राज्यसभा के लिए जाता है तो उन्हें खुशी होगी, साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि राज्यसभा में किसे भेजना है यह फैसला हाईकमान को लेना है।

Read more :  ‘भोपाल के जामा मस्जिद के नीचे है शिवलिंग’ संस्कृति बचाओ मंच के दावे को कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने बताया हंसने वाली बात

चरणदास महंत भी जता चुके हैं राज्यसभा जाने की इच्छा

छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत राज्यसभा जाने की इच्छा जता चुके हैं। डॉ. महंत ने कहा था कि मैं विधानसभा और लोकसभा जा चुका हूं। 11 बार चुनाव लड़ चुका हूं। ऐसे मैं राज्यसभा में एक बार सेवा करना चाहता हूं। यह मैं आज करूं या 5 साल बाद करूं यह अलग बात है। 90 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस के 71 विधायक हैं। ऐसे में दोनों सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशियों की जीत तय मानी जा रही है।

Read more :  कुटरू में खुलेगा कॉलेज और स्वामी आत्मानंद स्कूल, भेंट मुलाकात कार्यक्रम में सीएम भूपेश ने किया ऐलान 

29 जून को समाप्त होगा दो सांसदों का कार्यकाल

बता दें कि भाजपा के रामविचार नेताम और कांग्रेस की छाया वर्मा का कार्यकाल 29 जून को समाप्त हो रहा है। चुनाव की अधिसूचना 24 मई को जारी की जाएगी। राज्यसभा के लिए 31 मई तक नामांकन दाखिल किया जा सकेगा। 1 जून को नामांकन पत्रों की जांच होगी और 2 जून तक उम्मीदवार को नामांकन पत्र वापस लेने का मौका दिया जाएगा। 10 जून को राज्यसभा के लिए मतदान कराया जाएगा। मतदान सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक होगा। 10 जून को ही परिणाम जारी किए जाएंगे।