Rahul Sahu Health update :

बोरवेल से बाहर निकलने के बाद अब कैसा है राहुल, डॉक्टर ने स्वास्थ्य को लेकर कही ये बात

Rahul Sahu Health update : इस भीषण गर्मी में राहुल साहू ने जिन इरादों का परिचय दिया वे इतिहास के लिए अनोखी कहानी बन जाएगी।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : June 15, 2022/8:09 am IST

रायपुर। janjgir champa rahul sahul rescue operation : 104 घंटे की जद्दोजहद के बाद आखिरकार ‘ऑपरेशन राहुल’ पूरा हुआ। आधी रात राहुल को बोरवेल से बाहर निकालने में रेस्क्यू टीम को बड़ी सफलता मिल ही गई। इस भीषण गर्मी में राहुल साहू ने जिन इरादों का परिचय दिया वे इतिहास के लिए अनोखी कहानी बन जाएगी।

यह भी पढ़ें: करंट लगने से 23 वर्षीय किसान की मौत, सिंचाई के लिए पंप जोड़ने गया था मृतक…

rahul sahu Health Update  : बोरवेल से बाहर निकालने के बाद राहुल को तुरंत बिलासपुर के अपोलो अस्पताल पहुंचाया। इससे पहले एम्बुलेंस के डाक्टर ने राहुल के स्वास्थ्य का परिक्षण किया। डॉक्टर ने बताया कि प्राथमिक जांच में बीपी, शुगर, हार्ट रेट नॉर्मल है और फेफड़े भी क्लियर हैं।

janjgir champa rahul sahu rescue operation राहुल को तत्काल अस्पताल में भर्ती कराने के लिए प्रशासन ने ग्रीन कॉरीडोर बनाया था। इस का इस्तेमाल कर राहुल को तुरंत बिलासपुर के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया। बता दें कि राहुल की एंट्री अपोलो के आपातकालीन गेट से हुई। राहुल को फिलहाल आईसीयू में स्वास्थ्य लाभ के लिए रखा गया है। अपोलो अस्पताल में राहुल के बेहतर इलाज के लिए विशेषज्ञ चिकित्सकों को तैनात किया गया है।

यह भी पढ़ें: चलती ट्रेन के सामने महिला ने दो नाबालिग बच्चों के साथ लगाई छलांग, मौके पर हुई मौत…

janjgir champa rahul sahul rescue operation : सीएमएचओ डॉ प्रमोद महाजन ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि राहुल के लिए प्रमुख रूप से शिशुरोग विशेषज्ञ, स्कीन स्पेशलिस्ट, लंग्स स्पेशलिस्ट व अन्य डॉक्टरों की तैनाती की गई है। मेडिकल बुलेटिन के अनुसार राहुल के पैर में सूजन है, वहीं हल्की चोट भी आई है। जो जल्द ही ठीक हो जाएगा।

यह भी पढ़ें: खतरों के खिलाड़ी राहुल.. सांप और मेंढक के बीच 104 घंटे तक बोरवेल में फंसा रहा, बहादुरी के सीएम भी हुए कायल

मूक-बधिर है राहुल

ये भी बताया गया है कि बच्चा मूक-बधिर है, मानसिक रूप से काफी कमजोर है। जिसके कारण वह स्कूल भी नहीं जाता था। घर पर ही रहता था। पूरे गांव के लोग भी 5 दिन से उसी जगह पर टिके हुए हैं, जहां पर बच्चा गिरा है। राहुल अपने मां-बाप का बड़ा बेटा है। उसका छोटा भाई 2 साल छोटा है। पिता की गांव में बर्तन की दुकान है।

यह भी पढ़ें: तेंदुए ने ली तीन बच्चों की जान, इलाके में दहशत का माहौल, प्रशासन ने दिए खत्म करने के निर्देश

सांप और मेढक बने साथी

इसके अलावा प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल ने ट्वीट करते हुए कहा ‘उसके साथ गढ्ढे में 104 घंटे तक एक सांप और मेढक उसके साथी थे” आज पूरा छत्तीसगढ़ उत्सव मना रहा है, जल्द अस्पताल से पूरी तरह ठीक होकर लौटे, हम सब कामना करते हैं। राहुल को बोरवेल के गड्ढे से बाहर निकाल कर बिलासपुर स्थित अपोलो हॉस्पिटल ले जाया जा रहा है। जिले के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी प्रमोद महाजन भी अपोलो हॉस्पिटल पहुंचे है।

और भी है बड़ी खबरें...