CCTV cameras will be installed in wards in Raipur

Raipur Municipal Corporation budget 2023 : वार्डों में लगाए जाएंगे CCTV कैमरे, युवाओं के रोजगार के लिए 10 करोड़, इस सड़क का चौड़ीकरण करने का भी ऐलान

Raipur Municipal Corporation budget 2023 : वार्डों में लगाए जाएंगे CCTV कैमरे : CCTV cameras will be installed in wards

Edited By :   Modified Date:  March 21, 2023 / 02:13 PM IST, Published Date : March 21, 2023/2:13 pm IST

रायपुरः CCTV cameras will be installed  महापौर एजाज ढेबर ने मंगलवार को रायपुर नगर निगम का बजट पेश किया। महापौर एजाज ढेबर गोबर से पेंट किए हुए ब्रीफकेस के साथ निगम भवन पहुंचे। इस ब्रीफकेस में एक तरफ छत्तीसगढ़ महतारी तो दूसरी तरफ कामधेनु का चित्र अंकित था। यह चित्र शहरी गौठान में निर्मित गोबर पेंट से बनाया गया है। अपने बजट भाषण के दौरान महापौर एजाज ढेबर ने राजधानीवासियों को कई बड़ी सौगातें दी।

Read More :  Raipur Municipal Corporation Budget 2023 : आवास योजना पर 39 करोड़ 50 लाख रुपए खर्च करेगा नगर निगम, सड़कों की दशा सुधारने 19 करोड़ 50 लाख रुपए का प्रावधान

CCTV cameras will be installed इस बार के बजट में जल कार्य के लिए 82 करोड़ रुपए, बड़े नालों के निर्माण पर खर्च करेंगे 15 करोड़ रुपए, सड़कों के डामरीकरण और कांक्रीटीकरण के लिए 19 करोड़ 50 लाख रुपए का प्रावधान किया गया है। इसके अलावा स्वास्थ्य और स्वछता पर 93 करोड़ रुपए खर्च होंगे। ये राशि सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट,सफाई के लिए मशीन खरीद स्वान बधियाकरण, मच्छर उन्मूलन, दवा खरीदी जैसे कार्यो पर खर्च होगी। इसके साथ ही खेल शिविर और प्रशिक्षण पर खर्च 2 करोड़ रुपए,नए उद्यानों की स्थापना, संधारण, खेल कूद सामग्री, वृक्षारोपण पर 19 करोड़ रुपए खर्च होंगे।

Read More : महापौर एजाज ढेबर ने पेश किया रायपुर नगर निगम का बजट, राजधानीवासियों को मिली ये सौगात 

आवास योजना के लिए भी राशि आंवटित

सबके लिए आवास योजना पर निगम 39 करोड़ 50 लाख रुपए और अमृत मिशन योजना पर 150 करोड़ रुपए खर्च करेगा। वार्डों में 5 करोड़ रुपए की लागत से CCTV कैमरे लगाए जाएंगे। युवाओं के लिए रोजगार के लिए 10 करोड़ खर्च का प्रावधान किया गया है। वहीं BPL कार्डधारी युवाओं के लिए 10 करोड़ खर्च का प्रावधान और फूल चौक से आजाद चौक चौड़ीकरण के लिए भी राशि आंवटित की गई है।

 
Flowers