10 new Atmanand English medium colleges will open in CG

हरेली पर CM भूपेश की बड़ी सौगात, खुलेंगे 10 नए आत्मानन्द अंग्रेजी मीडियम कॉलेज, सतनामी समाज के लिए भी किया बड़ा एलान..

पूजन-अर्चन के बाद मुख्यमंत्री गेड़ी पर चढ़े और बिटिया और नातिन के साथ रहचुली झूले का भी आनंद लिया।

Edited By :   Modified Date:  July 17, 2023 / 04:28 PM IST, Published Date : July 17, 2023/4:28 pm IST

रायपुर: हरेली के लोकपर्व पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश के लोगो को बड़ी सौगात दी हैं। राज्य में अंग्रेजी माध्यम की प्राथमिक शिक्षा को प्रोत्साहित करने के बाद उच्च शिक्षा के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ में 10 नए आत्मानन्द कॉलेज खोलने का एलान किया हैं। (10 new Atmanand English medium colleges will open in CG) यह सभी कॉलेज अंग्रेजी माध्यम के होंगे। नए कॉलेज की स्थापना से जहां अंग्रेजी मीडियम में अध्यययन को बढ़ावा मिलेगा तो दूसरी तरफ उच्च शिक्षित बेरोजगारों के लिए भी सरकारी नौकरी के अवसर पैदा होंगे।

टोल टैक्स पर महिला की दबंगई! टोलकर्मी को जमीन पर पटक किया ऐसा काम, सीसीटीवी में कैद हुई पूरी हरकत

Bhupesh Baghel announcement on Hareli

ब्लॉक में मॉडल जैतखंब भी

सीएम ने इसके अलावा प्रदेश के सतनामी समाज को के लिए भी बड़ी घोषणा की हैं। उन्होंने एलान किया हैं की प्रदेश के सभी विकासखंडो में मॉडल जैतखाम का निर्माण कराया जाएगा। इसके अतिरिक्त नवागांव में तालाब सौंदर्यीकरण की भी घोषण मुख्यमंत्री की ओर से की गई। सीएम ने कुल 45 लाख रुपए के विकास कार्य की घोषण की है।

सीएम हाउस में मनाया गया हरेली पर्व

आज समूचे छत्तीसगढ़ में पारंपरिक त्‍योहार हरेली की धूम है। इस मौके पर मुख्यमंत्री निवास भी हरेली तिहार के पारंपरिक रंग में रंगा नजर आया। (10 new Atmanand English medium colleges will open in CG)  मुख्यमंत्री बघेल ने अपने निवास में सपरिवार कृषि यंत्रों की पूजा कर इस साल अच्छी खेती और प्रदेशवासियों की सुख समृद्धि और खुशहाली की कामना की। वहीं मुख्‍यमंत्री ने गौमाता की पूजा की।

सभी संविदा कर्मचारियों का होगा नियमितीकरण, हरेली पर मंच से किया बड़ा ऐलान, चुनावी साल में बड़ा दांव खेल गए नेता प्रतिपक्ष

गेड़ी का लिया आनंद

पूजन-अर्चन के बाद मुख्यमंत्री गेड़ी पर चढ़े और बिटिया और नातिन के साथ रहचुली झूले का भी आनंद लिया। वहीं मुख्यमंत्री ने अपने हाथों में रखकर भौंरा चलाया। वहीं छत्तीसगढ़ी लोक कलाकारों ने राउत नाचा, गेड़ी नृत्य की प्रस्तुति दी और हरेली गीत भी गाए।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें