Big announcement of CM Bhupesh Baghel, only 'Chhattisgarhi'

सीएम भूपेश बघेल का बड़ा ऐलान, सप्ताह में एक दिन स्कूलों में बजेगा सिर्फ ‘छत्तीसगढ़ी’ का डंका

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने राज्य के अंग्रेजी माध्यम स्कूलों की बात करते हुआ एक बड़ा ऐलान किया है। जिसमें सीएम ने कहा कि सप्ताह का एक दिन छत्तीसगढ़ी भाषा को समर्पित होगा।

Edited By: , November 29, 2022 / 08:32 PM IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने राज्य के अंग्रेजी माध्यम स्कूलों की बात करते हुआ एक बड़ा ऐलान किया है। जिसमें सीएम ने कहा कि सप्ताह के सातो दिन में से एक दिन छत्तीसगढ़ी भाषा को समर्पित होगा। जैसा कि आत्मानंद एक अंग्रेजी माध्यम स्कूल है, जिसमें अधिकतम अंग्रेजी और न्यूनतम हिंदी भाषा का प्रयोग किया जाता है। संस्कृत भाषा इसके कारण से विलुप्त होती जा रही है। इसिलिए हमने निर्णय लिया है कि आत्मानंद स्कूलो में संस्कृत भाषा का भी अध्यन कराया जाऐगा।

Read More:मां ने बाघ को किया चारों खाने चित कर बचाया बेटे को, 25 मिनट तक दोनों के बीच चली जंग 

एक साल पहले आत्मानंद स्कूल का ऐलान हुआ था, जिसमें सरकार ने कहा था कि हम राज्य के छात्रो को ग्लोबल नजरिए से देखना चाहते हैं। हम चाहते हैं कि हमारे राज्य में जितना लोग हिंदी और छत्तीसगढ़ी भाषा में पढ़ते और समझते हैं उतना हीअंग्रेजी भाषा में लाभ प्राप्त करें । छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य के अलग अलग जगहो पर आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल खुलवाए और लोगो को इसका लाभ दिया। छत्तीसगढ़ सीएम ने ऐलान करते हुए कि आत्मानंद के सभी ब्रांचो में इस बात ध्यान रखा जाऐगा कि कोई कंप्यूटर शिक्षा से वंचित ना रहे।

read More:सोनाली फोगाट का आखिरी गाना सुपरहिट, दो दिन में मिले इतने मिलियन व्यूज…