Mother fought with tiger for child: मां ने बाघ को किया चारों खाने चित

मां ने बाघ को किया चारों खाने चित कर बचाया बेटे को, 25 मिनट तक दोनों के बीच चली जंग

Mother fought with tiger for child: मां ने बाघ को किया चारों खाने चित कर बचाया बेटे को, 25 मिनट तक दोनों के बीच चली जंग

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : September 5, 2022/12:49 pm IST

Mother fought with tiger for child: उमरिया। कहते है दुनिया का सबसे बड़ा योद्धा मां होती है और इसी बात को साबित किया उमरिया की मां ने। यहां एक मां अपने मासूम बच्चे को बचाने के लिए मौत से लड़ गई और बच्चे को मौत के मुंह से बापस खिचकर वापस ले आई। जिसने भी ये खबर पढ़ी उसके रोंगटे खड़े हो गए। दरअसल, यहां एक मां अपने डेढ़ साल के मासूम को बचाने के लिए बाघ से भिड़ गई। जिसके बाद बाघ ने महिला को करीब दबोच ही लिया था, लेकिन उसने हार नहीं मानी और करीब 25 मिनट तक उससे लड़ती रही। आखिरकार उसने मौत के मुंह से बच्चे को निकाल लिया।

ये भी पढ़ें- यहां किताबों से नहीं बल्कि इस तरीके से होती है पढ़ाई, इंटरनेशनल स्कूलों को टक्कर देने वाला है ‘कबाड़ से जुगाड़’ स्कूल

झाड़ियों की आड़ में बैठा था शिकारी

Mother fought with tiger for child: घटना बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के रोहनिया गांव की है। जहां अर्चना चौधरी रविवार सुबह करीब पौने 10 बजे डेढ़ साल के बेटे राजवीर के साथ किसी काम से घर से बाहर निकली थी। इस बीच एक बाघ झाड़ियों में छिपा बैठा था। वह लकड़ी-कांटे की फेंसिंग को फांदकर अंदर आ गया और मासूम को पकड़ लिया। ये देख अर्चना बना कुछ सोचे समझे बाघ से भिड़ गई। बाघ ने उसे भी दबोच लिया और अपने नाखून उसके शरीर में घुसा दिए। जिससे महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। जिसे उमरिया के स्वास्थ्य केंद्र में प्राथमिक इलाज के बाद जबलपुर रेफर किया गया है।

ये भी पढ़ें- बच्चे का भरण-पोषण करने वाली मां ने की बर्बरता की हदें पार, अपने ही मासूम को जान से मारने का था प्लान, फिर किया ऐसा हाल…

महिला का टूटी गर्दन

Mother fought with tiger for child: महिला की आवाज सुन ग्रामीण लाठी-डंडे लेकर मौके पर पहुंचे। ये देख बाघ मां-बेटे को छोड़कर जंगल की ओर भाग गया। उसके जाने के बाद लोगों ने दोनों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा। यहां डॉक्टरों ने इलाज किया तो पता चला कि महिला की गर्दन टूट गई है। उसकी गंभीर हालत देख महिला को जबलपुर रेफर कर दिया गया। यहां महिला का इलाज जारी है। ये योद्धा मां अपने बच्चे की जान बचाने के लिए खुद की जान की परवाह किए बिना खूंखार बाघ से लड़ गई।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें