Bharat Nyay Yatra: 'जहां-जहां पड़े राहुल के छांव, वहां भाजपा को फायदा'.. कांग्रेस के प्रस्तावित 'न्याय यात्रा' पर BJP का तंज | BJP on Bharat Nayay Yatra

Bharat Nyay Yatra: ‘जहां-जहां पड़े राहुल के छांव, वहां भाजपा को फायदा’.. कांग्रेस के प्रस्तावित ‘न्याय यात्रा’ पर BJP का तंज

Edited By :   Modified Date:  January 5, 2024 / 03:04 PM IST, Published Date : January 5, 2024/3:04 pm IST

रायपुर: कांग्रेस के प्रस्तावित ‘भरता न्याय यात्रा’ पर भाजपा ने एक बार फिर से तंज कसा हैं। मीडिया की तरफ से राहुल गाँधी के भारत न्याय यात्रा के छत्तीसगढ़ आने के सवाल अपर भाजपा विधायक अजय चंद्राकर ने तीखा तंज कसा हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा के लिए ये शुभ संकेत है। जहां-जहां उनके छांव पड़े हैं भाजपा को लाभ मिला है।

अजय चंद्राकर ने लोक सभा चुनाव के संभावित नतीजों को लेकर भी बड़ा दावा किया हैं। विधायक चंद्राकर ने कहा अब तो तय है कि लोकसभा में छत्तीसगढ़ में भाजपा को 11 की 11 सीट मिलेगी।

YS Sharmila News: क्या भाई के खिलाफ बहन को तैयार कर रही कांग्रेस?.. शर्मिला ने कहा हर जिम्मेदारी कबूल

रोडमैप तैयार

गौरतलब हैं कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का रोड मैप तय हो गया है। मणिपुर से महाराष्ट्र तक की यात्रा छत्तीसगढ़ से भी होकर गुजरेगी। इस दौरान राहुल गांधी 5 दिन प्रदेश में यात्रा करेंगे। इन 5 दिनों में वो 7 जिलों और 5 लोकसभा सीटों को कवर करेंगे। इसमें वे हसदेव भी जाएंगे। यात्रा की शुरुआत 14 जनवरी को मणिपुर के इंफाल से हो रही है। राहुल इस बार कुल 67 दिन यात्रा करेंगे। इस दौरान 110 जिले, 100 लोकसभा और 337 विधानसभा सीटों को कवर करेंगे। इससे पहले उन्होंने कन्याकुमारी से कश्मीर तक भारत जोड़ो यात्रा की थी।

छत्तीसगढ़ इन जिलों से गुजरेगी यात्रा

राहुल गांधी की यात्रा ओडिशा से होते हुए रायगढ़ में प्रवेश करेगी। रायगढ़, सक्ती, जांजगीर-चांपा, कोरबा, अंबिकापुर, सूरजपुर और बलरामपुर ये वो 7 जिलें हैं जहां से यात्रा के गुजर सकती है। हालांकि अभी छत्तीसगढ़ के लिए फाइनल रोडमैप आना बाकी है।

YS Sharmila News: क्या भाई के खिलाफ बहन को तैयार कर रही कांग्रेस?.. शर्मिला ने कहा हर जिम्मेदारी कबूल

4 लोकसभा कवर करेगी यात्रा

राहुल की यात्रा लोकसभा से ठीक पहले हो रही है। ऐसे में यात्रा का फोकस है कि ज्यादा से ज्यादा लोकसभा की सीटों को कवर किया जाए। छत्तीसगढ़ की रायगढ़, जांजगीर, कोरबा और सरगुजा लोकसभा सीटों से यह यात्रा गुजर सकती है। वहीं देश भर में 100 लोकसभा सीटों पर राहुल यात्रा करने वाले हैं।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें