राजधानी रायपुर में अवैध प्लाटिंग पर चला बुलडोजर, खोदकर नष्ट की गईं सड़कें |

राजधानी रायपुर में अवैध प्लाटिंग पर चला बुलडोजर, खोदकर नष्ट की गईं सड़कें

Bulldozer runs on illegal plotting in capital Raipur: वहीं कई जगहों पर सीमेंट की पक्की सड़क बना दी गई थी, उसे भी तोड़ दिया गया। अवैध निर्माण को भी जेसीबी के जरिए ढहा दिया गया।

Edited By :   Modified Date:  May 16, 2024 / 09:13 PM IST, Published Date : May 16, 2024/9:13 pm IST

Bulldozer runs on illegal plotting in capital Raipur: रायपुर। राजधानी रायपुर में अवैध प्लाटिंग के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी हैं। आज भी भी नगर निगम का अमला दिनभर अलग अलग जगहों पर कार्रवाई करता रहा। आज करीब 28 एकड़ जमीन पर की जा रही अवैध प्लाटिंग को रोका गया।

नगर निगम द्वारा अवैध प्लाटिंग के खिलाफ कार्रवाई करते हुए यहां बनाई जा रही मुरुम की सड़क को जेसीबी से खोदकर नष्ट कर दिया गया। वहीं कई जगहों पर सीमेंट की पक्की सड़क बना दी गई थी, उसे भी तोड़ दिया गया। अवैध निर्माण को भी जेसीबी के जरिए ढहा दिया गया।

read more: Sex Racket : नाबालिगों से यहां कराया जा रहा था देहव्यापार, लड़कियों की तस्करी में अधिकारी भी देते थे साथ, एक साथ 21 लोग गिरफ्तार

बोरियाखुर्द में जगदंबा विहार के पास करीब 20 एकड़ जमीन अवैध प्लाटिंग

रायपुर नगर निगम की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, बोरियाखुर्द में जगदंबा विहार के पास करीब 20 एकड़ जमीन अवैध प्लाटिंग की जा रही थी। नगर निगम के अमले ने यहां की सड़कों के साथ साथ प्लाटिंग मार्किंग के लिए सीमेंट का पक्का डीपीसी कर दिया गया था। उसे भी तोड़ दिया गया। अवैध निर्माण के लिए लिए गए विद्युत कनेक्शन को भी कटवा दिया गया।

read more: Madhavi Raje Scindia Death: माधवी राजे सिंधिया के अंतिम दर्शन के लिए उमड़ी भीड़, देशभर से लोग हो रहे शामिल

इसके अलावा भाठागांव में भी दो जगहों पर करीब 5 एकड़ जमीन पर अवैध प्लाटिंग की जा रही थी। उस पर भी ऐसी ही कार्रवाई की गई, रायपुरा में करीब साढ़े तीन एकड़ जमीन पर की जा रही। अवैध प्लाटिंग पर ऐसी ही कार्रवाई की गई। नगर निगम के ओर से रायपुर तहसीलदार को भी पत्र लिख कर जमीनों के स्वामियों के नाम मंगाए गए हैं, ताकि उन पर एफआईआर कराई जा सकी। रायपुर कलेक्टर डॉ. गौरव सिंह ने भी लगातार ऐसी कार्रवाई जारी रहने की बात कही है।

 
Flowers