Hit And Run New Law: आज भी थमे रहेंगे वाहनों के पहिये.. नए कानून के विरोध में ड्राइवरों का हड़ताल.. दूसरे दिन भी ठप्प रहेगा परिवहन | bus truck hadtal kyon hain

Hit And Run New Law: आज भी थमे रहेंगे वाहनों के पहिये.. नए कानून के विरोध में ड्राइवरों का हड़ताल.. दूसरे दिन भी ठप्प रहेगा परिवहन

सोमवार को हफ्ते का पहला दिन और साल का पहला दिन होने की वजह से लोग अपने घरों से बाहर निकलते हैं, लेकिन यह हड़ताल होने की वजह से लोग परेशान हैं।

Edited By :   Modified Date:  January 2, 2024 / 06:19 AM IST, Published Date : January 2, 2024/6:19 am IST

रायपुर: हिट एन्ड रन के नए कानून को लेकर जहां सोमवार को प्रदेश भर एक सवारी और मालवाहकों के पहिये थमे रहे तो वही आज दूसरे दिन यानी मंगलवार को भी ड्राइवर्स हड़ताल पर होंगे। जाहिर है परिवहन संघ के इस फैसले से आम लोगों को आज फिर कई तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। देशव्यापी इस हड़ताल से देशभर में अफरा तफरी का माहौल है। नए क़ानून की पेचीदगी से नाराज ड्राइवर संघ ने पूरी तरह काम बंद करते हुए सरकार के खिलाफ बिगुल फूंक दिया है। देखना होगा कि सरकार की तरफ से अब इस पूरे मसले पर क्या जरूरी कदम उठाये जाते है।

हड़ताल की अफवाह के बाद राजधानी के पेट्रोल पंपों पर उमड़ी लोगों की भीड़, 200 से 300 मीटर तक लगी वाहनों की लाइन

क्या हैं हिट एन्ड रन कानून

अधिकतर देखा गया है कि कोई भी ट्रक या डंपर चालक किसी भी व्यक्ति को कुचलकर भाग जाता था अगर पुलिस उसको पकड़ लेती थी तो थाने से ही जमानत हो जाती थी। इसके अलावा 2 साल कैद का भी प्रावधान था, लेकिन सरकार ने इस कानून को संशोधित कर दिया है। हिट एंड रन मामले में अब वाहन चालक को 10 साल की सजा होगी। इसके अलावा 7 लाख रुपए का जुर्माना देना होगा। सरकार के इस फैसले के बाद पूरे देश के ट्रक और डंपर चालक परेशान है। इनका कहना है कि यह सरासर गलत है। सरकार को यह कानून वापस लेना होगा।

हम क्यों करें अयोध्या वाले राम की पूजा, हमारे राम तो…’ जानिए कांग्रेस नेता किसे मानते हैं अपना मर्यादा पुरुषोत्तम

लोगों को करना पड़ रहा परेशानियों का सामना

इसी मांग को लेकर पूरे देश में ट्रक और डंपर चालक हंगामा कर रहे हैं। हालांकि जहां-जहां पर प्रदर्शन और हंगामा हो रहा है, वहां पर पुलिस बल तैनात है। वाहन चालकों को समझ कर हड़ताल को समाप्त करवाने का प्रयास किया जा रहा है। इस मामले में पुलिस का कहना है कि वाहन चालकों के हंगामा होने की वजह से काफी लोगों को परेशानियां हो रही है। वाहन चालकों ने भी सड़क पर अपनी गाड़ियां खड़ी करके चक्का जाम लगा दिया है। सोमवार को हफ्ते का पहला दिन और साल का पहला दिन होने की वजह से लोग अपने घरों से बाहर निकलते हैं, लेकिन यह हड़ताल होने की वजह से लोग परेशान हैं।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers