CG Ministers Oath Ceremony Live: बृजमोहन अग्रवाल ने ली शपथ.. राज्यपाल ने दिलाई पद और गोपनीयता की शपथ | CG Ministers Oath Ceremony

CG Ministers Oath Ceremony Live: बृजमोहन अग्रवाल ने ली शपथ.. राज्यपाल ने दिलाई पद और गोपनीयता की शपथ

Edited By :   Modified Date:  December 22, 2023 / 11:57 AM IST, Published Date : December 22, 2023/11:57 am IST

रायपुर: बृजमोहन अग्रवाल ने मंत्रीपद की शपथ ले ली है। राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह की शुरुआत हो चुकी है। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री विष्णुदेव से आज यानी 22 दिसंबर को पहली बार अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया। विधानसभा सत्र के अवसान के बाद आज राजभवन में भाजपा के 9 विधायकों ने मंत्रीपद की शपथ ली। इस दौरान राज्यपाल बिश्वाभूषण हरिचंदन, सीएम विष्णुदेव साय, उप मुख्यमंत्री द्वय अरुण साव व विजय शर्मा, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष किरण देव सिंह समेत बड़ी संख्या में भाजपा के अन्य विधायक, पार्टी और संगठन के पदाधिकारी मौजूद रहे।

Cabinet Minister Brijmohan Agarwal: कॉलेज से शुरु हुई राजनीति, आज चौथी बार लेंगे मंत्री पद की शपथ

मंत्रिमंडल में नए-पुराने चेहरों को एक साथ जगह दी गई है। साथ ही इस पूरे विस्तार में जातिगत और क्षेत्रीय समीकरण का भी पूरा-पूरा धयान रखा गया है। भाजपा ने सरगुजा की सभी 14 सीटों पर जीत दर्ज की है लिहाजा क्षेत्र को उपकृत करते हुए संभाग से 3 विधायकों को मंत्रीपद में जगह दी है। इनमे वरिष्ठ नेता रामविचार नेताम, श्याम बिहारी जायसवाल और युवा महिला विधायक लक्ष्मी राजवाड़े का नाम शामिल है।

Cabinet Minister Dayal Das Baghel: सरपंच से शुरू की थी राजनीति.. भाजपा ने दिया रिकॉर्ड छठी बार मौक़ा, विभाग पर रहेगी नजर

सीएम ने विधायकों की वरिष्ठता का पूरा ध्यान रखा है। यही वजह है कि बृजमोहन अग्रवाल, रामविचार नेताम, दयालदास बघेल और केदार कश्यप जैसे पुराने मंत्रियों को भी शामिल किया है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक
Follow the IBC24 News channel on WhatsApp