सीएम भूपेश बघेल बोले- छत्तीसगढ़ तीसरा राज्य जो इस वर्ष नहीं लिया ऋण, विपक्ष ने तुगलकी सरकार बताया |

सीएम भूपेश बघेल बोले- छत्तीसगढ़ तीसरा राज्य जो इस वर्ष नहीं लिया ऋण, विपक्ष ने तुगलकी सरकार बताया

वहीं विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने राज्य सरकार को नटवरलाल और तुगलक की सरकार करार दिया।

Edited By :   Modified Date:  March 14, 2023 / 10:18 PM IST, Published Date : March 14, 2023/10:15 pm IST

opposition told Tughlaq’s government: रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा में आज बजट पर सामान्य चर्चा हुई। विपक्षी विधायकों के आरोप का जवाब देते हुए सीएम भूपेश बघेल ने कहा छत्तीसगढ़ तीसरा राज्य जो इस वर्ष ऋण नहीं लिया। हमनें 2 हजार करोड़ रुपए का पुराना ऋण भी चुकाया है।

CM भूपेश बघेल ने कहा केंद्र सरकार ने छत्तीसगढ़ के साथ छल किया। इस पर BJP नेता कुछ नहीं बोले, मौन हैं। केंद्र सरकार हमारे अधिकार का पैसा भी नहीं दे रही है। CM भूपेश बघेल ने कहा 15 साल किसानों को धान बेचने और भुगतान के लिए लाइन लगाना पड़ता था। आज प्रदेश में धान खरीदी में समस्या नहीं है।

read more : हिमाचल प्रदेश सरकार ने 2022-23 के लिए 13,141 करोड़ का अंतिम अनुपूरक बजट पेश किया

CM भूपेश बघेल ने कहा हमारी योजनाओं को BJP नेता रेवड़ी बता रहे हैं। BJP के पास अब आवास का मुद्दा बचा है। इसमें भी भाजपा नेता आवास के लिए अलग अलग आंकड़े देते हैं। सीएम ने कहा कि गरीबों को आवास से केंद्र ने वंचित किया। सीएम ने कहा PM आवास के लिए BJP फार्म भरवाई है। BJP हमें सभी फार्म दें, हम जांच करा लेंगे, हमारी सरकार में पात्र लोगों को आवास मिलेगा।

इससे पहले नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा, पहली बार बजट से पहले हमनें विज्ञापन देखा, ऐसा लगा जैसे अंतरिक्ष से परी उतरने वाली है। उन्होंने कहा इसे भरोसे का, विश्वास का बजट बताया गया। क्या 4 साल का बजट अविश्वास का बजट था? वहीं विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने राज्य सरकार को नटवरलाल और तुगलक की सरकार करार दिया।

read more : डॉक्टर नहीं शैतान! 7 साल तक लाश को बना रखा अपनी ‘दुल्हन’, रोज करता था गंदा काम, फिर एक दिन…