Congress Adhiveshan 2023 in Raipur

Congress Adhiveshan 2023 in Raipur: मोदी के खिलाफ 2024 में महागठबंधन चाहने वाली पार्टियों को कांग्रेस का बड़ा सन्देश, कहा ‘…नहीं हो सकता’

Edited By :   Modified Date:  February 26, 2023 / 07:16 PM IST, Published Date : February 26, 2023/6:22 pm IST

Congress Adhiveshan 2023 in Raipur: कांग्रेस के 85वें महाधिवेशन का आज समापन हो गया हैं। शीर्ष नेता दिल्ली लौट चुके हैं तो बाकी आज कल में प्रदेश से वापिस लौट जायेंगे। कांग्रेस ने इस अधिवेशन को पूरी तरह सफल बताया तो प्रियंका गाँधी ने आने वाले सालो में इस अधिवेशन का फ़ायदा पार्टी को मिलने की बात कही। बड़े नेताओ ने पार्टी के पदाधिकारी-कार्यकर्ताओं से एकजुट होकर भाजपा का मुकाबला करने का आह्वान किया गया।

मुस्लिम से ब्राम्हण बने जितेंद्र उर्फ़ वसीम रिजवी ने राष्ट्रपति से मांगी इच्छा मृत्यु, कहा ‘रोज मौत की तरफ बढ़ रहा’

इस अधिवेशन में कांग्रेस ने एक और बड़ा सन्देश दिया हैं। यह सन्देश आने वाली चुनावों के राजनीतिक परिदृश्य और संभावनाओं को लेकर हैं। कांग्रेस ने अधिवेशन के मंच से उन सभी क्षेत्रीय पार्टियों को भी सन्देश दिया है जो लगातार कांग्रेस को महागठबंधन में शामिल होने के लिए मना रहे हैं। हालांकि वह प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवारी को लेकर एकराय नहीं रखते।

Congress Adhiveshan 2023 in Raipur: ख़त्म हुआ महाधिवेशन, सोनिया गांधी, राहुल और प्रियंका तीनो लौटे दिल्ली

Congress Adhiveshan 2023 in Raipur: दरअसल पार्टी के वरिष्ठ नेता बीके हरिप्रसाद ने राष्ट्रीय स्तर पर महागठबंधन के सम्बंध में दो टूक कहा की विपक्ष कभी भी एकजुट नहीं हो सकता हैं। विपक्षी पार्टियों का अलग-अलग मत रहता हैं। हालांकि उन्होंने कहा की जहाँ तक साथ चुनाव लड़ने की बात हैं तो मत एक रहेगा तो हम लोग जरूर लड़ेंगे। इस तरह कांग्रेस ने साफ़ कर दिया हैं कि कांग्रेस फिलहाल राष्ट्रीय स्तर पर लोकसभा चुनावों के लिए गठबंधन करने की जल्दबाजी में नहीं हैं। माना जा रहा हैं कि यह सन्देश खासतौर पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार के लिए था जो लगातार महागठबंधन के लिए कांग्रेस को साथ आने को कह रहे हैं। उन्होंने यहाँ तक कह दिया हैं कि अगर साथ नहीं रहे तो हश्र क्या होगा यह सभी जानते हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें