चुनाव लड़ने की उम्मीदवारी कल से पेश कर पाएंगे कांग्रेस नेता, जानें कैसे कर सकेंगे आवेदन और कैसे मिल पायेगा टिकट.. | Congress Ticket Vitran Chhattisgarh

चुनाव लड़ने की उम्मीदवारी कल से पेश कर पाएंगे कांग्रेस नेता, जानें कैसे कर सकेंगे आवेदन और कैसे मिल पायेगा टिकट..

Edited By :   Modified Date:  August 16, 2023 / 04:49 PM IST, Published Date : August 16, 2023/4:49 pm IST

रायपुर: विधानसभा चुनाव लड़ने की इच्छा रखने वाले कांग्रेस के नेताओं के लिए उम्मीदवारी की प्रक्रिया कल से शुरू हो रही है। इसकी जानकारी प्रदेश कांग्रेस कमिटी की तरफ से मिली है। (Congress Ticket Vitran Chhattisgarh) सूचना के मुताबिक़ आवेदक कल से आने वाले 22 अगस्त तक अपने ब्लॉक के कांग्रेस प्रमुख के पास आवेदन कर सकेंगे।

world cup 2023 online ticket : इस दिन से मिलेंगे वर्ल्ड कप मैच के टिकट, ऑनलाइन कर सकते हैं अप्लाई, यहां देखें पूरी प्रक्रिया 

आवेदन की इस प्रक्रिया के बाद ब्लॉक स्तर पर गठित कमिटी कुल आवेदनों में से पांच दावेदारों की अनुशंसा करेगी। इसके बाद जिला कांग्रेस कमिटी की बैठक में इन आवेदनों पर चर्चा और समीक्षा होगी। आवेदक के मूल्यांकन के बाद जिला कांग्रेस कमिटी इनमे से तीन दावेदारों की अनुशंसा प्रदेश कांग्रेस कमिटी को प्रेषित करेगी। वही अंतिम चरण में अनुशंसा सूची पर पीसीसी विचार करेगी।

पुलिस कांस्टेबल ने की आत्महत्या, इलाके में मचा हड़कंप, परिजनों ने महिला पर लगाए गंभीर आरोप

बता दे कि इस बार कांग्रेस की तरफ से चुनाव लड़ने की दावेदारी करने वाले नेताओं की संख्या में भारी इजाफा हुआ है। (Congress Ticket Vitran Chhattisgarh) सूत्रों की माने तो हर विधानसभा में औसतन आधे दर्जन से ज्यादा नेता टिकट की प्रतीक्षा में हैं। इनमे सीटिंग एमएलए भी खुद की रिपीट किये जाने को लेकर आश्वस्त है। ऐसे में उम्मीदवारों के चयन के लिए पीसीसी ने चरणबद्ध प्रक्रिया अपनाने का फैसला लिया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें