world cup 2023 online ticket : इस दिन से मिलेंगे वर्ल्ड कप मैच के टिकट, ऑनलाइन कर सकते हैं अप्लाई, यहां देखें पूरी प्रक्रिया

world cup 2023 online ticket booking: ICC ने आगामी वनडे विश्व कप 2023 के लिए टिकटों की बिक्री की अपनी योजना की घोषणा कर दी है।

  •  
  • Publish Date - August 16, 2023 / 04:09 PM IST,
    Updated On - August 16, 2023 / 04:09 PM IST

world cup 2023 online ticket booking : नई दिल्ली। भारतीय दर्शकों को विश्व कप को बेसबरी से इंतजार है। लोग तो इंतजार कर रहे है ​कि कब विश्व कप की टिकटें मिलना शुरू हो जाए। बता दें​ कि इंटरनेशनल क्रिकेट परिषद (ICC) ने आगामी वनडे विश्व कप 2023 के लिए टिकटों की बिक्री की अपनी योजना की घोषणा कर दी है। टूर्नामेंट की शुरुआत 5 अक्टूबर को अहमदाबाद में होगी।

read more : देश के 100 शहरों में शुरू होगी ई बस सेवा, मोदी कैबिनेट में मिली मंजूरी, इतना आएगा खर्च

world cup 2023 online ticket booking : भारतीय टीम अपना पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 अक्टूबर को चेन्नई में खेलेगी। 14 को टीम इंडिया अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पाकिस्तान से भिड़ेगी। इससे पहले हर कोई जानना चाहता है कि कब से इन मैचों के टिकट मिलेंगे। चलिए हम आपको टिकट मिलने की तारीख के साथ ही प्रक्रिया बताते हैं।

 

मैच के टिकट 25 अगस्त से उपलब्ध होंगे

वर्ल्ड कप के टिक अलग-अलग फेज में मिलेंगे। इसकी शुरुआत 25 अगस्त से होगी। भारत के अलावा सभी प्रमुख मैच और वॉर्मअप मैच के टिकट 25 अगस्त से उपलब्ध होंगे। वहीं भारतीय टीम के वॉर्मअप मैच के टिकट 30 अगस्त से मिलेंगे। भारतीय टीम 30 सितंबर को इंग्लैंड के खिलाफ गुवाहाटी और 3 अक्टूबर क्वालीफायर-1 यानी नीदरलैंड्स के खिलाफ अपने अभ्यास मैच खेलेगी।

भारत और पाक के मैच टिकट-world cup 2023 online ticket booking

भारत और पाकिस्तान के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर होने वाले मुकाबला के टिकट 3 सितंब से मिलेंगे। वर्ल्ड कप मैच के सभी टिकट वर्ल्ड कप के बेवसाइंट पर ही मिलेंगे। टिकट लेने के लिए फैंस को पहले https://www.cricketworldcup.com/register पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसकी शुरुआत मंगलवार से ही हो चुकी है। वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले के साथ ही फाइनल के टिकट 15 सितंबर से मिलेंगे।

read more : गौरक्षा के लिए दान की मांग पर सियासत, कांग्रेस विधायक ने प्रदेश सरकार पर साधा निशाना, यहां देखें पूरी रिपोर्ट 

भारत के सभी मैचों के टिकट कब से मिलेंगे

30 अगस्त: भारत के वॉर्मअपमैच गुवाहाटी और तिरुवनंतपुरम में होने वाले
31 अगस्त: भारत के मैच चेन्नई, दिल्ली और पुणे में होने वाले
1 सितंबर: भारत के मैच धर्मशाला, लखनऊ और मुंबई होने वाले
2 सितंबर: बेंगलुरु और कोलकाता में होने वाले भारत के मैच
3 सितंबर: अहमदाबाद में होने वाला भारत का मैच
15 सितंबर: सेमीफाइनल और फाइनल

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें