दिल्ली में सिंधिया से मिले डिप्टी CM सिंहदेव, दोनों नेताओं के बीच इस मामले में हुई चर्चा |

दिल्ली में सिंधिया से मिले डिप्टी CM सिंहदेव, दोनों नेताओं के बीच इस मामले में हुई चर्चा

Deputy CM Singhdeo met Scindia in Delhi: विमानन मंत्री से बिलासपुर हवाई अड्डे के विस्तार परियोजना में सहयोग प्रदान करने का अनुरोध किया। सिंहदेव ने कहा मुझे भरोसा है कि राज्य और केंद्र के समन्वय से प्रदेश के इन दोनों एअरपोर्ट के कार्य शीघ्र ही पूरे होंगे।

Edited By :   Modified Date:  July 11, 2023 / 09:39 PM IST, Published Date : July 11, 2023/9:39 pm IST

Deputy CM Singhde0 met Scindia in Delhi: रायपुर। डिप्टी सीएम TS सिंहदेव ने दिल्ली में केंद्रीय विमानन ज्योतिरादित्य सिंधिया से अंबिकापुर और बिलासपुर एयरपोर्ट में सुविधाओं को लेकर चर्चा की है। सिंहदेव ने कहा कि सरगुजा के दरिमा में स्थित मां महामाया एअरपोर्ट के लिए इससे पूर्व डीजीसीए (DGCA) द्वारा 67 बिंदुओं के मापदंड पूरा करने का निर्देश दिया गया था और इस पर कार्रवाई लगभग पूर्ण है जिसके पश्चात निरीक्षण होना है।

read more:  मध्यप्रदेश में स्थिति विश्व का इकलौता शिव मंदिर, जहां सिंदूर से होता है भोलेनाथ का श्रृंगार 

मंत्री सिंहदेव ने बताया कि केंद्रीय मंत्री ने आश्वासन दिया है, मंत्रालय में यह रिपोर्ट प्रस्तुत होने एवं उसके निराकरण पश्चात हवाई अड्डे के लाइसेंस के निरीक्षण और कमर्शियल फ्लाइट सेवा की कार्यवाही पूरी कर दी जाएगी। इसके साथ ही अम्बिकापुर को रायपुर, बनारस, राँची और दिल्ली से सीधी विमान सेवाएं देने का भी आग्रह किया। उन्होंने बताया कि बिलासपुर एअरपोर्ट के सम्बन्ध में हाल ही में हुई कैबिनेट बैठक में सेना को दी गई ज़मीन को वापस लेकर बिलासपुर एयरपोर्ट के विस्तार में इस्तेमाल करने की चर्चा की गई थी। विमानन मंत्री से बिलासपुर हवाई अड्डे के विस्तार परियोजना में सहयोग प्रदान करने का अनुरोध किया। सिंहदेव ने कहा मुझे भरोसा है कि राज्य और केंद्र के समन्वय से प्रदेश के इन दोनों एअरपोर्ट के कार्य शीघ्र ही पूरे होंगे।

read more: फर्जी ED छापेमारी: एक और आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे, ट्रांजिट रिमांड पर लेकर लौट रही दुर्ग, अबतक कुल 10 गिरफ्तारियां