Labhandi Murder Case: IBC24 की खबर पर एक बार फिर लगी सत्यता की मुहर, लाभांडी गोलीकांड का किया बड़ा खुलासा... | Labhandi Murder Case

Labhandi Murder Case: IBC24 की खबर पर एक बार फिर लगी सत्यता की मुहर, लाभांडी गोलीकांड का किया बड़ा खुलासा…

Labhandi Murder Case: गोलीकांड के खुलासे को लेकर आईबीसी 24 की खबर पर एक बार फिर से सत्यता की मुहर लगी है।

Edited By :   Modified Date:  December 22, 2023 / 04:42 PM IST, Published Date : December 22, 2023/4:42 pm IST

Labhandi Murder Case: रायपुर। रायपुर के लाभण्डी इलाके में हुए गोलीकांड के खुलासे को लेकर आईबीसी 24 की खबर पर एक बार फिर से सत्यता की मुहर लगी है। आईबीसी 24 के रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली की युवती से संबंध के चलते विवाद में सेनेटरी कारोबारी संदीप जैन को जान से मारने की ट्रांसपोर्टर संतोष सिंह को झारसुगुड़ा निवासी कोयला कारोबारी मास्टरमाइंड सुनील केडिया ने 10 लाख रुपए में सुपारी दी थी।

बताया जा रहा है कि यह मामला दरअसल तेलीबांधा इलाके का है। गोलीकांड का मास्टरमाइंड कारोबारी सुनील केडिया को युवती से कारोबारी संदीप जैन की नजदीकियों से था। नाराज होकर जान से मारने की संतोष सिंह को 10 लाख रुपए में दी थी सुपारी। दिल्ली निवासी युवती से नजदीकियों को लेकर दोनो में विवाद चल रहा था। पैसे का कोई लेनदेन सामने नहीं आया। कोयला कारोबारी सुनील केडिया, ट्रांसपोर्टर संतोष सिंह और शूटर अमन शर्मा गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने पूरे मामले का खुलासा किया है।

Read more: विधानसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस की अहम बैठक शुरू, इन मुद्दों पर होगी चर्चा 

आरोपी ऐसे हुआ गिरफ्तार

दरअसल यह की सूचना दिनांक 20.12.2023 को प्राप्त हुई। थाना तेलीबांधा क्षेत्रांतर्गत लाभांडी मोड के आगे एक व्यक्ति ने किसी व्यक्ति पर पिस्टल से फायर कर गोली चलाया है, जिस पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय श्री प्रशांत अग्रवाल सहित अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर लखन पटले, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध पीताम्बर सिंह पटेल, नगर पुलिस अधीक्षक सिविल लाईन मनोज ध्रुव, प्रभारी एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट तथा थाना प्रभारी कोतवाली, एन्टी क्राईम एण्ड सायबर यूनिट की टीम सहित थाना तेलीबांधा की टीम द्वारा तत्काल घटना स्थल पर रवाना होकर घटना का मुआयना करते हुए घायल संदीप जैन सहित आसपास के लोगों से घटना के संबंध में विस्तृत पूछताछ कर प्रत्येक पहलुओं को ध्यान में रखते हुए विवेचना प्रारंभ कर मौके से आरोपियों को गिरफ्तार किया।

Labhandi Murder Case: आरोपी अमन शर्मा पिता गोपाल शर्मा उम्र 23 साल निवासी उज्जवलपुर तह. तागरपाली थाना लेफरीपारा जिला सुंदरगढ़ उड़ीसा को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 01 नग पिस्टल, 01 नग देशी कट्टा एवं कारतूस जप्त कर आरोपी के विरूद्व थाना तेलीबांधा रायपुर में अपराध क्रमांक 788/23 धारा 307 भादवि. 25, 27 आर्म्स एक्ट का अपराध पंजीबद्ध किया गया। गिरफ्तार आरोपी अमन शर्मा से पूछताछ करने पर उसके द्वारा संतोष सिंह एवं सुनील केडिया के कहने से संदीप जैन पर गोली चलाना बताया गया, जिस पर दोनों आरोपियों को भी थाना लाकर कड़ाई से पूछताछ किया गया, जिस पर आरोपियों ने घटना में संलिप्तता को स्वीकार किया।

Read more: सांसदों के निलंबन का विरोध प्रदर्शन, सड़कों पर उतरे समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता, केंद्र पर साधा निशाना… 

जानें क्या थी पूरी घटना?

सुनील केडिया की दिल्ली निवासी एक युवती से दोस्ती थी जिसे सुनील केडिया द्वारा दिल्ली के द्वारिका में एक फ्लैट क्रय कर दिया गया था। इसी दौरान सुनील केडिया को पता चला कि युवती की दोस्ती पहले से रायपुर निवासी संदीप जैन नामक व्यक्ति से है जिसको लेकर सुनील केडिया नाराज रहता था एवं युवती से उसका आये दिन झगड़ा विवाद होता था। एक बार सुनील केडिया का युवती से बहुत अधिक झगड़ा होने पर सुनील केडिया ने युवती को फ्लैट से निकाल दिया एवं फ्लैट को किसी अन्य व्यक्ति के पास बिक्री कर दिया था।

Labhandi Murder Case: युवती द्वारा सुनील केडिया के मोबाईल नंबर को ब्लॉक कर दिया गया था जिससे वह काफी परेशान रहता था एवं अन्य मोबाईल नंबरों से कॉल कर युवती से बात करने का प्रयास करता था। इसी दौरान संदीप जैन से युवती की लगातार बात होती थी यह बात सुनील केडिया को नागवार गुजरा एवं वह बहुत नाराज था, जिससे क्षुब्ध होकर सुनील केडिया ने संदीप जैन की हत्या करने की साजिश रच डाली तथा अपनी साजिश में अपने साथ काम करने वाले संतोष सिंह को शामिल करते हुए उसे संदीप जैन की हत्या करने कर मोटी रकम देने कहा, कि आरोपी सुनील केडिया के बोलने पर संतोष सिंह ने अमन शर्मा निवासी सुंदरगढ़ उडीसा को रायपुर निवासी संदीप जैन की हत्या करने कहा था, जिस पर आरोपी अमन शर्मा ने घटना को अंजाम दिया था। आरोपी सुनील केडिया एवं संतोष सिंह को गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया जा रहा है एवं समस्त पहलुओं पर विवेचना की जा रहीं है।

गिरफ्तार आरापियों के नाम

  • सुनील कुमार केडिया पिता गिरधारी लाल केडिया उम्र 50 वर्ष साकिन नियर इनकमटैक्स ऑफिस के पास सरवाहल रोड थाना व जिला झारसुगुड़ा उडीसा।
  • संतोष सिंह पिता स्व. केदारनाथ सिंह उम्र 42 साल निवासी सांकरा तहसील सुंदरगढ़ थाना टाउन जिला सुंदरगढ़ उडीसा।
  • अमन शर्मा पिता गोपाल शर्मा उम्र 23 साल निवासी उज्जवलपुर तह. तागरपाली थाना लेफरीपारा जिला सुंदरगढ़ उड़ीसा

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें