New CM Vishnudeo Sai: अमित शाह ने किया था विष्णुदेव साय को 'बड़ा आदमी' बनाने का दावा.. अब पूरा किया वादा.. | New CM Vishnudeo Sai

New CM Vishnudeo Sai: अमित शाह ने किया था विष्णुदेव साय को ‘बड़ा आदमी’ बनाने का दावा.. अब पूरा किया वादा..

Edited By :   Modified Date:  December 10, 2023 / 06:41 PM IST, Published Date : December 10, 2023/5:03 pm IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री का चुनाव पूरा हो चुका है। कुनकुरी विधायक विष्णुदेव साय प्रदेश के नए सीएम होंगे। विधायक दल की बैठक में उनके नाम पर सहमति बनी और फिर उनके नाम का ऐलान किया गया। भाजपा के दिग्गज नेता विष्णुदेव साय ने कुनकुरी से कांग्रेस के यूडी मिंज को इस बार 25 हजार से ज्यादा वोटों से परास्त किया है। साय तीन बार सांसद और दो बार विधायक रह चुके है। संगठन में भी उन्हें बड़ा पद मिल चुका है। वह दो बार भाजपा प्रदेश अध्यक्ष रह चुके है।

Vishnudeo Sai New CM: मुख्यमंत्री चुने जाने पर पूर्व CM भूपेश बघेल ने दी विष्णुदेव साय को बधाई.. आप भी देखें क्या लिखा

गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव के दौरान जब केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह जशपुर इलाके में प्रचार करने पहुंचे थे तब ही उन्होंने सीएम को लेकर बड़ा हिंट दे दिया था। दरअसल अमित शाह ने प्रचार के दौरान सार्वजानिक तौर पर भाजपा के दो नेताओं को बड़ा आदमी बनाने की बात कही थी। इनमें पहले रायगढ़ के विधायक ओपी चौधरी थे जबकि दुसरे खुद विष्णुदेव साय। अब कहा जा रहा है कि अमित शाह ने से को सीएम बनवाकर अपना वादा पूरा कर दिया। वही उप मुख्यमंत्री को लेकर जो नाम सबसे आगे चल रहा है उनमें ओपी चौधरी का नाम है। संभावना जताई जा रही है कि उन्हें उप मुख्यमंत्री पद दिया जा सकता है। हालाँकि यह कयास है। पार्टी की तरफ से ऐलान नहीं किया गया है।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp
IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

 
Flowers