CG Patwari Strike: पटवारियों ने जलाई एस्मा आदेश की कॉपी, कहा- हम तैयार हैं, सरकार चाहे जो कार्रवाई कर ले

Patwaris burnt copy of ESMA order छत्तीसगढ़ में अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे पटवारियों ने एस्मा आदेश की कॉपी जलाई

Patwaris burnt copy of ESMA order: रायपुर। छत्तीसगढ़ में अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे पटवारियों ने एस्मा आदेश की कॉपी जलाई। पटवारियों ने धरना स्थल पर कॉपी जलाकर कहा कि बातचीत का रास्ता अब भी खुला, सरकार पहल करें। एस्मा लगाया, लेकिन आदेश की कॉपी तक नहीं दी। हम तैयार हैं, सरकार चाहे जो कार्रवाई कर ले।

Read more: MP: नेशनल प्लेयर संजना को आत्महत्या के लिए उकसाने वाला अब्दुल मंसूरी हिरासत में, करता था ब्लैकमेल, देता था धमकी

पटवारियों के हड़ताल पर लगा एस्मा एक्ट

आपको बता दें कि सीएम भूपेश बघेल ने सुबह ही पटवारियों के धरने पर नाराजगी जताई थी। जिसके बाद राज्य सरकार ने बड़ा एक्शन लिया है। छत्तीसगढ़ गृह विभाग ने आदेश जारी करते हुए पटवारियों का हड़ताल पर एस्मा एक्ट लगा दिया है। जिसके बाद यह छत्तीसगढ़ राजपत्र में प्राधिकार से प्रकाशित कर दिया गया है।

Read more: Ather ने लॉन्च किया सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज पर दे रही जबरदस्त रेंज 

3 महीने के लिए प्रभावशील रहेगा आदेश

Patwaris burnt copy of ESMA order: छत्तीसगढ़ में विगत 15 मई से जारी पटवारियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल के चलते आम जनता के राजस्व संबंधी कार्यों के निपटारे में काफी कठिनाई आ रही थी। राज्य सरकार द्वारा छत्तीसगढ़ अत्यावश्यक सेवा संधारण तथा विच्छिन्नता निवारण अधिनियम, 1979 की धारा 4 की उपधारा 1 तथा 2 में प्रदत्त शक्तियों को प्रयोग में लाते हुए राजस्व विभाग के पटवारियों के लिए यह आदेश जारी किया है। यह आदेश 7 जून से प्रभावीशील किया गया है और आगामी 3 महीने के लिए प्रभावशील रहेगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें