Raipur to Ayodhya Bus Service | Raipur to Ayodhya Bus: अब रायपुर से सीधे पहुंचेंगे राम के धाम अयोध्या.. शुरू होने जा रही हैं बस सेवा, जानें क्या होगा रुट.. | Raipur to Ayodhya Bus Flight and Train Service

Raipur to Ayodhya Bus: अब रायपुर से सीधे पहुंचेंगे राम के धाम अयोध्या.. शुरू होने जा रही हैं बस सेवा, जानें क्या होगा रुट..

Edited By :   Modified Date:  March 21, 2024 / 01:54 PM IST, Published Date : March 21, 2024/1:54 pm IST

रायपुर: जनवरी महीने में अयोध्या में भव्य राम मंदिर के उदघाटन के बाद लगातार मांग की जा रही थी कि राजधानी रायपुर से विमान सेवा की शुरुआत की जाएँ। इस बारें में राजनीतिक दल भाजपा ने भी उड्डयन मंत्री को खत लिखा था। (Raipur to Ayodhya Bus Service) वही इस पर मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जल्द ही उड़ान की शुरुआत का आश्वासन दिया था। हालाँकि इससे पहले रायपुर वासी सड़क मार्ग से ही अयोध्या पहुंचकर श्री राम के दर्शन कर सकेंगे इसकी पूरी संभावना हैं।

Raipur to Ayodhya Bus Flight and Train Service

दरअसल राजधानी रायपुर से सीधे अयोध्या के लिए बस सेवा की शुरुआत होने जा रही हैं। यह बस रीवा, प्रयागराज होते हुए अयोध्या पहुंचेगी। इसके अलावा इस रुट में कई और भी धार्मिक स्थल शामिल होंगे। इस बस सेवा की शुरुआत जल्द ही होगी जिसका सीधा फायदा राजधानी के राम भक्तों को हासिल होगा। हालांकि इसका किराया कितना होगा यह तय नहीं हो सका हैं। यह सफर 17 से 20 घंटे का होगा।

ECI Latest Action News: न IAS थे न IPS फिर भी थे कलेक्टर और एसपी के पद पर.. अब चुनाव आयोग ने दिया इन राज्य सरकारों को झटका, किया ट्रांसफर

दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ वासी राममंदिर दर्शन के लिए आस्था ट्रेन की सेवा का भी लाभ ले रहे हैं। (Raipur to Ayodhya Bus Service) जिला स्तर पर दर्शनार्थियों के चयन के बाद अब तक अलग-अलग संभागो से हजारों की संख्या में रामभक्त श्री रामलला के दर्शन कर लौट चुके हैं। बस सेवा की शुरुआत को लेकर रायपुर के भक्त काफी रोमांचित हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें
Follow the IBC24 News channel on WhatsApp