CG Govt Vacancy: मुख्यमंत्री साय का बड़ा ऐलान, एक लाख सरकारी पदों पर करेंगे भर्ती, 5500 मानक बोरा की दर से खरीदेंगे तेंदूपत्ता... | CG govt vacancy | Government recruitment in CG

CG Govt Vacancy: मुख्यमंत्री साय का बड़ा ऐलान, एक लाख सरकारी पदों पर करेंगे भर्ती, 5500 मानक बोरा की दर से खरीदेंगे तेंदूपत्ता…

CG govt vacancy: Government recruitment in CG | पूर्व PM अटल बिहारी वाजपेयी की जन्म दिवस को भाजपा पूरे देश में सुशासन दिवस मना रही है।

Edited By :   Modified Date:  December 25, 2023 / 06:27 PM IST, Published Date : December 25, 2023/5:07 pm IST

रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने बड़े ऐलान करते हुए कहा है कि हम राज्य में पारदर्शिता के साथ एक लाख सरकारी पदों पर भर्ती करेंगे हमारा वादा है हम 5500 मानक बोरा के हिसाब से 15 दिन तक तेंदुपत्ता खरीदेंगे। और भूमिहीन गरीब मजदूरों को ₹10000 सालाना भी देंगे। बता दे की 25 दिसंबर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जन्म दिवस को भाजपा पूरे देश में सुशासन दिवस के रूप में मना रही है।

Read more: CM Vishnu Deo Sai: ‘आज का दिन ऐतिहासिक दिन…’, CM विष्णुदेव साय ने मोदी की गारंटी में ट्रांसफर की 3700 करोड़ रुपए की बोनस राशि 

इसी कड़ी में आज छत्तीसगढ़ में 2 साल के बकाया धान के बोनस की राशि का वितरण किया गया है। इसी दौरान मुख्यमंत्री ने आज कई बड़े ऐलान भी किए हैं । सीएम ने कहा है कि हम मोदी के गारंटी के अनुरूप राज्य में गरीब भूमिहीन मजदूरों को ₹10000 सालाना भी देंगे। पारदर्शिता के साथ एक लाख सरकारी पदों पर भर्ती करेंगे और हमारा वादा है कि हम 5500 मानक बोरा के हिसाब से 15 दिन तक तेंदूपत्ता भी खरीदेंगे।

सीएम विष्णु देव साय ने कहा कि आज का दिन ऐतिहासिक दिन है। अटल जी का जन्म दिवस है। जिसे पूरा देश सुशासन दिवस के रूप में मनाता है। हम 15 साल की सरकार में 2 साल का बोनस नहीं दे पाए थे। हमने मोदी की गारंटी में इसे देने का वादा किया था । हमने 3700 करोड़ की राशि ट्रांसफर कर दी है। किसानों के खाते में राशि पहुंच गई है।

इसके पहले डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने कहा कि अटल जी ने राज्य बनाया। गांव-गांव में सड़क बनाई , क्रेडिट कार्ड बनाया। मुख्यमंत्री ने वादा निभाने के लिए विधानसभा का विशेष क्षेत्र बुलाया और अनुपूरक बजट पेश किया । आने वाले दिनों में हम अपना सभी वादा पूरा करेंगे।

Read more: CG Bonus Amount: सीएम विष्णुदेव साय का किसानों को बड़ी सौगात, खाते में ट्रांसफर की दो साल के बोनस की बकाया राशि 

धान बोनस वितरण कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए डिप्टी सीएम अरुण साव और अन्य मंत्री भी जुड़े। विधायक इंद्र कुमार साहू ने सुशासन दिवस और किसानों को 2 साल का बोनस मिलने पर बधाई दी। उन्होंने कहा कि आज छत्तीसगढ़ के लिए गौरव का दिन है। यह अभनपुर के लिए सौभाग्य की बात है कि यह घोषणा यहां पूरी की जा रही है। इस दौरान इंद्र कुमार साहू ने खोरपा में कॉलेज खोलने की भी मांग की।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp