Recruitment for the posts of Anganwadi worker and assistant

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका के पदों पर निकली भर्ती, इस तारीख से पहले जमा करें आवेदन, देखें डिटेल

अधिक जानकारी के लिए संबंधित ग्राम पंचायत और परियोजना अधिकारी एकीकृत बाल विकास परियोजना कटघोरा से संपर्क किया जा सकता है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : December 24, 2021/11:48 am IST

कोरबा। एकीकृत बाल विकास परियोजना अंतर्गत कटघोरा परियोजना के आंगनबाड़ी केन्द्रों में रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किया गया है। कटघोरा परियोजना अंतर्गत कुल 16 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन 4 जनवरी 2022 से आमंत्रित किया गया है। आवेदन की अंतिम तिथि 18 जनवरी 2022 निर्धारित की गई है।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

कटघोरा परियोजना के अंतर्गत आने वाले गांवों के आंगनबाड़ी केन्द्रों के लिए आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के 02 पदों और सहायिका के 14 रिक्त पदों के लिए आवेदन मंगाया गया है। आवेदन निर्धारित प्रारूप में कार्यालय परियोजना अधिकारी एकीकृत बाल विकास परियोजना कटघोरा में निर्धारित तिथि तक कार्यालयीन समय में सीधे अथवा पंजीकृत-साधारण डाक के माध्यम से जमा कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए संबंधित ग्राम पंचायत और परियोजना अधिकारी एकीकृत बाल विकास परियोजना कटघोरा से संपर्क किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें:  IAS अफसर को मारने महिला जिला पंचायत सदस्य ने उठाई सैंडिल, जातिगत प्रताड़ना का लगाया आरोप

परियोजना अधिकारी एकीकृत बाल विकास परियोजना कटघोरा ने बताया कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की भर्ती ग्राम पंचायत धंवईपुर के आंगनबाड़ी केन्द्र नवपारा 02 एवं ग्राम पंचायत खोडरी के आंगनबाड़ी केन्द्र खोडरी 02 के लिए की जाएगी। आंगनबाड़ी सहायिका के आंगनबाड़ी केन्द्रों में रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किया गया है।

यह भी पढ़ें:  बीरगांव में पिता-बेटी बने पार्षद, अलग-अलग वार्ड से दोनों जीते चुनाव

आंगनबाड़ी सहायिकाओं की भर्ती ग्राम पंचायत सलोरा में 01 पद, मुढ़ाली में 02 पदों, धनरास में 01 पद, छुरीखुर्द में 01 पद, बिसनपुर में 01 पद, धंवईपुर में 01 पद, मोहनपुर में 02 पदों, बाता में एक पद, खोडरी में 01 पद, ड़िडोलभाठा में 01 पद, भिलाई बाजार में 01 पद एवं ग्राम पंचायत रलिया में 01 पद में की जाएगी।

यह भी पढ़ें:  कोरोना को लेकर सीएम शिवराज ने ली समीक्षा बैठक, अफसरों को दिए कई अहम निर्देश

परियोजना अधिकारी एकीकृत बाल विकास परियोजना कटघोरा ने बताया कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका के रिक्त पदों में भर्ती के लिए आवेदिकाओं को उसी गांव की निवासी होनी चाहिए जिस गांव के आंगनबाड़ी केन्द्र में पद रिक्त हैं।

यह भी पढ़ें: युवक को स्टंट करना पड़ा महंगा, उछल कर 360° डिग्री घूम गई बाइक, पीछे बैठी लड़की का हुआ ये हाल, देखें वीडियो

आवेदिका की आयु 18 से 44 वर्ष के मध्य होनी चाहिए। एक वर्ष या अधिक सेवा का अनुभव रखने वाली कार्यकर्ता, सह सहायिका एवं संगठिका को आयु सीमा में तीन वर्ष की छुट दी जाएगी। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता पद के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता बारहवीं अथवा ग्यारहवीं बोर्ड उत्तीर्ण है। इसी प्रकार आंगनबाड़ी सहायिका पद के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता आठवीं बोर्ड उत्तीर्ण है। भर्ती के संबंध में नियम, शर्तें, आवेदन प्रारूप एवं अन्य जानकारी के लिए परियोजना कार्यालय कटघोरा से संपर्क कर सकते हैं।