Retired BSP officer cheated of more than one crore, then absconding

BSP के रिटायर्ड अधिकारी से की एक करोड़ से ज्यादा की ठगी, फिर हुए फरार, अब दिल्ली से गिरफ्तार हुए बंटी-बबली

Retired BSP officer cheated of more than one crore :  रिटायर्ड अधिकारी को एक करोड़ 22 लाख का चुना लगाने वाले बंटी-बबली को पुलिस ने दिल्ली से

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : June 8, 2022/9:24 pm IST

दुर्ग : Retired BSP officer cheated of more than one crore :  रिटायर्ड अधिकारी को एक करोड़ 22 लाख का चुना लगाने वाले बंटी-बबली को पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार किया है। धोखाधड़ी करने वाले ये बंटी-बबली पति-पत्नी है और दोनों मिलकर लोगों को अपने झांसे में फसाकर उन्हें ठगी का शिकार बनाते थे।

दरअसल, भिलाई स्टील प्लांट के रिटायर्ड अधिकारी दुलार सिंह ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी कि एक दंपत्ति ने उन्हें अपने जाल में फसाकर एक करोड़ 22 लाख रुपए की ठगी की। शिकायत दर्ज होते ही पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई थी।

यह भी पढ़े : चौथी लहर की आहट! यहां एक ही दिन में मिले 2700 से ज्यादा मरीज, 10 हजार के पार पहुंची एक्टिव मरीजों की संख्या 

पुलिस ने दी जानकारी

Retired BSP officer cheated of more than one crore :  इस पुरे मामले की जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि सीएस इनोवेशन इंश्योरेंस ब्रोकर कंपनी में मनीषा शर्मा 2012 में काम करती थी। उसे कई इंश्योरेंस प्लान्स की जानकारी थी, जिसका फायदा उठाते हुए उसने साल 2013 में भिलाई के रहने वाले दुलार सिंह से संपर्क किया। इसके बाद विभिन्न कंपनियों के प्लान बताकर उनसे 2014 से 2021 तक एक करोड़ 22 लाख रुपए की ठगी की।

read more: मध्यप्रदेश छत्तीसगढ़ समेत देश दुनिया की तमाम रोचक खबरें यहां देखिए

पेपर मांगने पर की आनाकानी

Retired BSP officer cheated of more than one crore :  मनीषा ने पहले उनसे 8 लाख रुपए का इन्वेस्ट करवाए। फिर धीरे-धीरे उनका विश्वास जीतकर उनसे और ज्यादा इन्वेस्टमेंट करवाने लगी। जब दुलार सिंह ने इन्वेस्टमेंट के पेपर मांगे तो वह आनाकानी करने लगी। दुलार सिंह को तब उस पर शक हुआ और उन्होंने सीधे पुलिस को इस मामले की जानकरी दी। शिकायत के बाद पुलिस ने जांच के दौरान शिकायतकर्ता द्वारा बताए गए बैंक खातों की जानकारी ली, जिसमें एक करोड़ 22 लाख का ट्रांजेक्शन का पता चला।

यह भी पढ़े : पहले पैर, सिर और अब मिले कटे हाथ, रोज मिल रहे शव के टुकड़े, राजधानी पुलिस की बढ़ी चिंता 

दिल्ली में बैठकर लोगों को जाल में फसाती थी मनीषा

Retired BSP officer cheated of more than one crore :   उसके बाद पुलिस धोखाधड़ी करने वाली आरोपी मनीषा शर्मा की खोजबीन में जुट गई। पुलिस को सूचना मिली कि आरोपी ठग मनीषा दिल्ली में मौजूद है और दिल्ली में ही बैठकर मोबाइल फोन के जरिए लोगों को अपने जाल में फंसाती है। इसके बाद दुर्ग पुलिस ने एक टीम गठित करके दिल्ली रवाना की और दिल्ली के उत्तम नगर से दोनों आरोपी पति-पत्नी को गिरफ्तार किया।

यह भी पढ़े : ‘मास्क नहीं पहनने वालों को फ्लाइट से उतार दो’.. DGCA ने एयरलाइंस कंपनियों को दिए ये निर्देश

पुलिस ने बरामद किए कई बैंकों के पासबुक और कुछ एटीएम

Retired BSP officer cheated of more than one crore :   पुलिस ने आरोपी के पास से मोबाइल फोन, कई कंपनियों के सिम कार्ड, कई बैंकों के पासबुक और कुछ एटीएम बरामद किए हैं। दुर्ग के एसपी डॉक्टर अभिषेक पल्लव ने बताया कि आरोपियों को रिमांड लेकर उनसे और भी पूछताछ की जाएगी। पुलिस को उम्मीद है कि आरोपियों से पूछताछ में और भी बड़ी ठगी किए जाने की जानकारी मिल सकती है।