Sarkari Naukri : Direct recruitment will be done on 256 posts in cg

सरकारी नौकरी: इस विभाग में 256 पदों पर होगी सीधी भर्ती, अंतिम तारीख से पहले जल्द करें अप्लाई

Latest cg govt Job: उम्मीदवार ऑनलाइन के जरिए आवेदन जमा कर सकते हैं। आपको यह जानकार खुशी होगी कि सभी 256 पदों पर सीधी भर्ती होगी

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : June 21, 2022/12:51 pm IST

बिलासपुर। Latest cg govt Job : सरकारी नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के​ लिए अच्छी खबर है। बिलासपुर संभाग में युवाओं के​ लिए कई पदों पर भर्ती निकली है। जारी आदेश के अनुसार स्वास्थ्य विभाग में खाली पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। उम्मीदवार तय तारीख से पहले ऑनलाइन कर सकते हैं।

Latest cg govt Job  : बता दें कि बिलासपुर संभाग में स्वास्थ्य विभाग के करीब 256 पदों पर भर्ती होनी है। इसे लेकर आवेदन पत्र जमा करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है जो 5 जुलाई तक चलेगी। इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन के जरिए आवेदन जमा कर सकते हैं। आपको यह जानकार खुशी होगी कि सभी 256 पदों पर सीधी भर्ती होगी।

यह भी पढ़ें :  ज्ञानवापी कमीशन का आदेश देने वाले जज रवि कुमार पर ‘गिरा वज्रपात’!

इन जिलों में होगी भर्ती

स्वास्थ्य विभाग ने कई पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है। इसके अलावा रायगढ़ व जांजगीर जिले में भी भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो गई है। संयुक्त संचालक कार्यालय में 221 पदों पर नियुक्ति की होनी है। इसमें स्टाफ नर्स के 121 पद शामिल हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को मान्यता प्राप्त संस्थान से बीएससी नर्सिंग की डिग्री होने के साथ ही राज्य नर्सिंग काउंसिल में रजिस्ट्रेशन भी होना अनिवार्य किया गया है।

यह भी पढ़ें : ‘योगा डे’ पर CM भूपेश बघेल ने किया योगासन, बोले- मनुष्य की शारीरिक, मानसिक और आध्यात्मिक ऊर्जा बढ़ाता है योग

Latest cg govt Job  : इसी तरह रेडियोग्राफर के 9, नेत्रसहायक के 49, टेक्नीशियन के 18, रेफ्रिजरेटर मैकेनिक के चार, साइकेट्रिक नर्स के 24, सोशल वर्कर के 5, मेडिकल लैब टेक्नीशियन के भी पद शामिल हैं। इन सभी पदों पर सैलरी राज्य सरकार के गाइडलाइन के मुताबिक मिलेगी।

5 जुलाई तक जमा कर सकते है आवेदन

उम्मीदवार स्वास्थ्य विभाग के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 5 जुलाई 2022 है। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 20 जून 2022 से शुरू हो रही है। अधिक जानकारी http://www.cghealth.nic.in/cghealth17/ पर जाकर आप प्राप्त कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें :  अब नहीं सताएगी ज्यादा बिजली बिल की चिंता, 25 साल तक रहेंगे टेंशन फ्री, जानिए कैसे

इधर बिलासपुर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय में भी 35 पदों पर भी भर्ती होगी। यहां ग्रामीण स्वास्थ्य संयोजक (पुरुष) के 7 पदों पर भर्ती होगी। इसके लिए जीव विज्ञान विषय के साथ 12 वीं उत्तीर्ण, प्रशिक्षण केंद्र से बहुद्देशीय कार्यकर्ता प्रशिक्षण में 1 वर्षीय डिप्लोमा या समकक्ष प्रशिक्षण जिसे राज्य शासन द्बारा मान्यता दी गई हो। वहीं ड्रेसर ग्रेड -1 के 28 पदों पर निकली वैकेंसी में विज्ञान विषय में 12 वीं उत्तीर्ण के साथ आर्थोपेडिक कम ड्रेसर का पैरामेडिकल प्रशिक्षण उत्तीर्ण होना अनिवार्य है। दोनों पदो के लिए 30 जून तक ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है।

और भी है बड़ी खबरें…

 
Flowers