Savitri Mandavi may be Congress candidate from Bhanupratappur CG

Bhanupratappur by-election 2022: सावित्री मंडावी होगी भानुप्रतापपुर से कांग्रेस प्रत्याशी!, शिक्षक पद से दिया इस्तीफा

Bhanupratappur by-election 2022, Savitri Mandavi: भानुप्रतापपुर उपचुनाव को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। सियासी गलियारे में इस बात की चर्चा है कि सावित्री मंडावी भानुप्रतापपुर से  कांग्रेस की प्रत्याशी हो सकती है।

Edited By :   Modified Date:  December 3, 2022 / 03:39 PM IST, Published Date : November 5, 2022/6:52 pm IST

रायपुर। Bhanupratappur by-election 2022, Savitri Mandavi: भानुप्रतापपुर उपचुनाव को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। सियासी गलियारे में इस बात की चर्चा है कि सावित्री मंडावी भानुप्रतापपुर से  कांग्रेस की प्रत्याशी हो सकती है। सावित्री मंडावी दिवंगत मनोज मंडावी की पत्नी हैं।

Read More: Couple Nude video कपल का जबरन न्यूड वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने का मामला, पुलिस के ​हत्थे चढ़े आरोपी

इसे लेकर उन्होंने शिक्षक पद से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि 10 नवंबर से नामांकन शुरू हो जाएगा। भानुप्रतापपुर उपचुनाव  के लिए 5 दिसंबर को मतदान होगा। वहीं 8 दिसंबर को नतीजे आएंगे।

जिले के भानुप्रतापपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए चुनाव आयोग ने नोटिफिकेशन जारी करने के बाद मीडिया से चर्चा की। मुख्य निर्वाचन अधिकारी रीना बाबा कंगाले ने चुनाव तारीखों का ऐलान करते हुए बताया कि 5 दिसंबर को मतदान होगा। वहीं वोटिंग के बाद 8 दिसंबर को परिणाम आ जाएंगे। चुनाव तारीख की घोषणा के बाद भानुप्रतापपुर में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है।

बदला चुनाव परिणाम की तारीख

Bhanupratappur by-election 2022: मुख्य निर्वाचन अधिकारी रीना बाबा कंगाले ने प्रेस कॉफ्रेंस में बताया कि 8 दिसंबर को परिणामों की घोषणा हो जाएगी। वहीं 10 से 17 नवंबर तक नामांकन होगा। उम्मीदवार ऑनलाइन नामांकन जमा कर सकता हैं। निर्वाचन आयोग के अनुसार विधानसभा क्षेत्र में 256 मतदान केंद्र है। वहीं विधानसभा में महिला मतदाताओं की संख्या ज्यादा है। वहीं कोरोना मरीज वोटिंग के अंतिम घंटे तक मतदान कर सकेंगे। चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद जिले में मतदाताओं की जागरूकता के लिए कार्यक्रम चलाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: NTA UGC NET Result 2022: खत्म होने वाला है इंतजार, कभी भी जारी हो सकता है यूजीसी नेट का रिजल्ट, सबसे पहले यहां करें चेक

ऐसा रहेगा चुनाव का पूरा शेड्यूल

1.नामांकन-10 नवम्बर से 17 नवम्बर

2.नामांकन की जांच -18 नवम्बर

3.नाम वापसी का मौका -21 नवम्बर तक

4.मतदान-5 दिसम्बर

5.मतगणना- 8 दिसम्बर

6.चुनाव खत्म-10 दिसम्बर

मनोज मंडावी के निधन के बाद खाली हुई है सीट

Bhanupratappur by-election 2022:  बता दें कि कांग्रेस विधायक मनोज मंडावी का  दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। उनके निधन के बाद से भानुप्रतापपुर विधानसभा सीट खाली है। वहीं अब निर्वाचन आयोग ने उपचुनाव की घोषणा की है। चुनाव आयोग ने आज प्रेस रिलीज जारी कर तारीखों की घोषणा की।

और भी है बड़ी खबरें…