भानुप्रतापपुर विधानसभा से कांग्रेस की तरफ से दावेदारी करेंगी सावित्री मंडावी, 5 दिसंबर को होगा चुनाव |

भानुप्रतापपुर विधानसभा से कांग्रेस की तरफ से दावेदारी करेंगी सावित्री मंडावी, 5 दिसंबर को होगा चुनाव

Chhattisgarh Bhanupratappur Assembly Bypoll : भानुप्रतापपुर विधानसभा से कांग्रेस की तरफ से वे अपनी दावेदारी करेंगी। सावित्री मंडावी ने कहा है कि मैं विधानसभा के कार्यकर्ताओं भावनाओं का सम्मान करती हूं

Edited By :   Modified Date:  December 3, 2022 / 03:38 PM IST, Published Date : November 6, 2022/10:48 am IST

Chhattisgarh Bhanupratappur Assembly Bypoll: रायपुर। छत्तीसगढ़ के विधानसभा उपाध्यक्ष रहे स्वर्गीय मनोज मंडावी की पत्नी सावित्री मंडावी उपचुनाव में दावेदारी करेंगी। भानुप्रतापपुर विधानसभा से कांग्रेस की तरफ से वे अपनी दावेदारी करेंगी। सावित्री मंडावी ने कहा है कि मैं विधानसभा के कार्यकर्ताओं भावनाओं का सम्मान करती हूं, वे कहेंगे तो मैं चुनाव लड़ना चाहती हूं। सावित्री मंडावी ने कहा कि क्षेत्र का विकास ही मेरी पहली प्राथमिकता होगी।

read more: Ukraine Russia War: अपने ही सैनिकों को सीधे गोली मारने का आदेश क्यों दे रहे पुतिन? जानें वजह

Chhattisgarh Bhanupratappur Assembly Bypoll: बता दें कि 5 दिसंबर को भानुप्रतापपुर विधानसभा में उपचुनाव होना है, 17 नवंबर को उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया जाएगा। वही 8 दिसंबर को उपचुनाव के नतीजे आएंगे। बता दें कि मनेाज मंडाव के निधन के बाद यह सीट खाली हो गई थी, बीते दिन ही चुनाव आयोग ने इस सीट पर चुनाव कराने का आदेश जारी किया है।

read more: T20 World Cup 2022 : बड़ा उलटफेर, दक्षिण अ​फ्रीका की हार से टीम इंडिया को हुआ बड़ा फायदा, पहुंचा सेमीफाइनल में

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में स्थित भानुप्रतापपुर विधानसभा सीट आदिवासी बाहुल्य इलाका है, यहां पर पिछले 2018 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने जीत हासिल की थी,वैसे तो भानुप्रतापपुर विधानसभा सीट को कांग्रेस का परम्परागत सीट माना जाता रहा है, लेकिन छत्तीसगढ़ राज्य बनने के बाद पार्टी को दो बार यहां हार का सामना करना पड़ा था। पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ बगावत के कारण ही दोनों बार हार मिली थी।

वहीं उपचुनाव के लिए संभावित प्रत्याशियों में कांग्रेस से स्व. मनोज मंडावी की पत्नी सावित्री मंडावी का नाम चर्चा में रहा है, इसके अलावा कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष बीरेश ठाकुर का नाम भी सामने आया, वहीं ललित नरेटी भी कांग्रेस से प्रबल दावेदार हैं, इधर बीजेपी से कई दावेदारों के नामों की भी चर्चा हो रही है, जिन नामों पर सबसे ज्यादा चर्चा है, उनमें वरिष्ठ नेता देवलाल दुग्गा सबसे आगे हैं, लेकिन अब देखना होगा कि ये पार्टियां किसे अपना अधिकृत प्रत्याशी बनाएंगे।