छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में छह नक्सली गिरफ्तार |

छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में छह नक्सली गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में छह नक्सली गिरफ्तार

:   Modified Date:  March 13, 2024 / 08:26 PM IST, Published Date : March 13, 2024/8:26 pm IST

जशपुर, 13 मार्च (भाषा) छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में पुलिस ने प्रतिबंधित नक्सली संगठन झारखंड जन मुक्ति परिषद (जेजेएमपी) के छह नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के नारायणपुर और कुनकुरी थाना क्षेत्रों में पुलिस ने घेराबंदी कर छह नक्सलियों– झारखंड के टुनेश लाकड़ा उर्फ रवि (36), रंजीत कुमार महतो (29), हेरमन कुमार गन्नुम, राम लाकड़ा (45), तब्सुम अहमद (27) और उड़ीसा के गुलाम शहजादा (21) को गिरफ्तार किया ।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने गिरफ्तार नक्सलियों के पास से एक ए के-47 रायफल, एक मैग्जीन और अन्य सामान बरामद किया है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि झारखंड पुलिस से सूचना मिली थी कि छत्तीसगढ़ के बलरामपुर और जशपुर क्षेत्र में टुनेश लाकड़ा उर्फ रवि अपने अन्य साथियों के साथ छिपा हुआ है तथा उनके पास आधुनिक हथियार हैं।

उन्होंने बताया कि इस सूचना के आधार पर बलरामपुर और जशपुर जिले के संयुक्त पुलिस दल ने जशपुर जिले के नारायणपुर और कुनकुरी थाना क्षेत्रों में तलाशी अभियान चालाया और छह नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस दल ने नारायणपुर क्षेत्र के करमा गांव में घेराबंदी कर राम लाकड़ा, रंजीत महतो, हेरमन कुमार गन्नुम और गुलाम शहजादा को गिरफ्तार किया।

उन्होंने बताया कि जब गिरफ्तार नक्सलियों से पूछताछ की गई तब उन्होंने अपने अन्य साथियों के बारे में जानकारी दी।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बाद में पुलिस जवानों ने कुनकुरी थाना क्षेत्र में घेराबंदी कर जेजेएमपी के सरगना टुनेश लाकड़ा उर्फ रवि और तब्सुम अहमद को गिरफ्तार किया।

उन्होंने बताया कि नक्सली टुनेश लाकड़ा उर्फ रवि झारखंड के गढ़वा और छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले के सीमावर्ती इलाकों में सक्रिय रहा है तथा उसके खिलाफ बलरामपुर में 13 प्रकरण और झारखंड में 18 प्रकरण दर्ज हैं।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में खोजी अभियान जारी है।

भाषा सं संजीव

राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)