Teacher's union protest against the old pension scheme

Ambikapur : ओल्ड पेंशन स्कीम के विरोध में उतरा शिक्षक संघ, मांगों को लेकर सरकार को सौपा ज्ञापन, कही ये बात..

Teacher's union came out in protest against the old pension scheme : सरकार की तरफ से कोई स्पष्ट गाइडलाइन अब तक जारी नहीं की गई

Edited By :   Modified Date:  February 20, 2023 / 07:08 PM IST, Published Date : February 20, 2023/7:04 pm IST

Teacher’s union protest against the old pension scheme: अंबिकापुर: पेंशन की फांस सुलझने के बजाय उलझती ही जा रही है एक बार फिर शिक्षक संघ ने पुरानी पेंशन स्कीम का लाभ नियुक्ति तिथि से देने की मांग कर सरकार की मुश्किलें बढ़ा दी हैं और सबसे गंभीर बात यह कि परीक्षा के समय में शिक्षकों के हड़ताल पर चले जाने के कारण स्कूलों में ताला की स्थिति पैदा हो गई है। एक तरफ जहां शिक्षक संघ पुरानी पेंशन स्कीम का लाभ नियुक्ति तिथि से देने की मांग कर रहे है। तो वही सरकार की तरफ से कोई स्पष्ट गाइडलाइन अब तक तय नहीं हुई है।

यह भी पढ़े : तुर्किये भूकंप पीड़ितों को अमेरिकियों की सहायता की ब्लिंकन ने प्रशंसा की

ओल्ड पेंशन स्कीम को लेकर शिक्षक संघ ने किया विरोध

दरअसल शिक्षक संघ की मांग है कि कई शिक्षक 1998 से अपनी सेवाएं दे रहे हैं। मगर अब सरकार 2018 से ओल्ड पेंशन स्कीम का लाभ देने की बात कह रही है, जिसके चलते कई शिक्षक इस योजना से वंचित रह जाएंगे। तो वही कई शिक्षकों को इसका आंशिक लाभ ही मिल सकेगा।

यह भी पढ़े : Jagdalpur News: OPS में विसंगतियों को लेकर एक बार फिर आंदोलन की राह में शिक्षक, इन मांगो को लेकर किया धरना प्रदर्शन

सरकार की तरफ से स्पष्ट गाइडलाइन नहीं हुई जारी

Teacher’s union protest against the old pension scheme: ऐसे में शिक्षकों ने एक बार फिर मोर्चा खोलते हुए शिक्षक की नियुक्ति तिथि से ओल्ड पेंशन स्कीम का लाभ देने की मांग करते हुए न सिर्फ धरना दिया बल्कि सरकार को ज्ञापन भी सौंपा। इसके साथ शिक्षक पुराने तिथि से ही पेंशन लागू करने की मांग कर रहे हैं। तो वहीं सरकार की तरफ से कोई स्पष्ट गाइडलाइन अब तक जारी नहीं की गई हैं। जिसकी वजह से शिक्षक संघ द्वारा ये कदम उठाया गया है।