When the teachers reached the school after ending the strike, the childrens

हड़ताल खत्म कर स्कूल पहुंचे शिक्षक तो बच्चों ने रोक लिया रास्ता, कहा- पहले करो ये वादा फिर मिलेगी एंट्री

Striking Teachers: 5 दिन बाद हड़ताली शिक्षकों के हड़ताल से वापस आते ही स्कूल लौटने पर स्कूल के सामने प्रदर्शन किया गया

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : July 30, 2022/2:11 pm IST

धमतरी।Striking Teachers: दो सूत्री मांगों को लेकर कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन 25 जुलाई से हड़ताल पर हैं। शिक्षकों ने भी इसे समर्थन दिया और अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए, जिसके बाद हड़ताल से लौटे शिक्षकों को बच्चों ने रोक लिया। करीब 1 घंटे तक स्कूल के सामने बच्चों ने प्रदर्शन किया।

कोरोना वायरस संक्रमण के चलते दो वर्ष तक स्कूल-कालेज बंद थे, जिससे विद्यार्थियों को सही शिक्षा नहीं मिल सकी थी। वहीं दूसरी ओर बड़ी मुश्किल से कोरोना का संक्रमण कम हुआ और स्कूल कालेज शुरू हुए तो शिक्षकों ने महंगाई भत्ते के नाम पर हड़ताल शुरू कर दी है, जिससे एक बार फिर छात्रों के सामने शिक्षा का संकट पैदा खड़ा हो गया। शासकीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ता एवं गृहभाड़ा, एचआरए को लेकर चल रही हड़ताल में शिक्षकों द्वारा हड़ताल किया जा रहा था, जिस वजह से बच्चे शिक्षा के अधिकार से वंचित होने लगे थे।

10 बच्चों की मौत के बाद अब अस्पताल को दिया जा रहा नया लुक, मिलेंगी ये सुविधाएं

Striking Teachers: दरअसल, मामला शकरवारा गांव के प्राथमिक शाला का है, जहां 5 दिन बाद हड़ताली शिक्षकों के हड़ताल से वापस आते ही स्कूल लौटने पर स्कूल के सामने प्रदर्शन किया गया। बता दे कि बच्चो के साथ-साथ पालकों में भी आक्रोश देखने को मिला। करीब 1घंटे तक ये सिलसिला ऐसे ही चलता रहा, जिसके बाद शिक्षकों के द्वारा एक्स्ट्रा क्लास का आश्वासन दिया गया, तब जाकर बच्चे और पालक ने बात मानकर प्रदर्शन करना बंद किया।