memories of late comedian Raju Shrivastava are also associated with Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ से भी जुड़ी हैं कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की यादें…राजधानी वासी हुए थे लोट-पोट

प्रसिद्ध कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव ने अपनी कलाकारी से न सिर्फ बॉलीवुड के लोगों का दिल जीता बल्कि कॉमेडियन ने देशभर के साथ राजधानीवासियों का भी दिल जीता था। राजधानी के लोगों ने राजू के कार्यक्रम और हास्य कथानकों की प्रस्तुति को सुना था, उनकी इस प्रस्तुति से लोगों के दिलों में एक अलग ही जगह बन गई, जिसे याद कर लोगों कि आंखे नम हो गई है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : September 22, 2022/1:49 pm IST

Memories of Raju Shrivastava: रायपुर। बॉलीवुड के प्रसिद्ध हास्य अभिनेता राजू श्रीवास्तव ने अपनी कलाकारी से राजधानीवासियों का भी दिल जीता था। राजू के इस प्रस्तुति को जिसने भी सुना व देखा उसके दिलों में राजू के लिए अलग ही जगह बन गई। वे लोग राजू को कभी नहीं भूल पाएंगे। लगभग 10 साल पहले उन्हें कायस्थ समाज के चित्रांशोत्सव कार्यक्रम में आमंत्रित किया था। राजू ने जिस भाव व अंदाज़ से हास्य प्रसंगो को सुनाया था, उसे सुन लोग हँसी से लोटपोट हो गए थे।

राजू श्रीवास्तव का अंदाज़

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव अपने कला का जादू रायपुर के लोगों पर भी चलाया, बता दें कि 2020 में राजू श्रीवास्तव ने राजधानी में पुलिस परेड ग्राउंड में आयोजित एक कवि सम्मलेन में शिरकत की थी। इस दौरान उन्होंने लोगों को खूब हसाया था। उस पल को याद करके राजधानी के कई लोगों की आंखे नम हो गई है। वहीं 2012 में कॉमेडियन सुभाष स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में भी शामिल हुए थे। जिसमें राजू ने आम आदमी के किस्सों से लेकर शोले की कहानी तक अपने अंदाज में लोगों को इस कदर सुनाया कि लोग उसे सुनकर हंसते-हंसते लोटपोट हो गए थे।

read more: राजस्‍थान : नाबालिग से दुष्कर्म के दोषी को 20 साल के कठोर कारावास की सजा

मीडिया के सवालों पर कॉमेडियन का जवाब

रायपुर में कॉमेडियन ने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा था कि देशभर में बेहतर कॉमेडियन हैं, लेकिन कॉमेडियन की कॉमेडी ऐसी होनी चाहिए जिसे लोग अपने पूरे परिवार के साथ बैठकर सुने और आंनद ले सके। कॉमेडी में जरा भी अश्लीलता नहीं होनी चाहिए। बड़े-बड़े कलाकारों की नकल उतारते हैं, फिर भी वे नाराज नहीं होते हैं। कॉमेडियन ने कहा कि नक़ल उतरने के लिए अक्ल भी जरूरी हैं, उनकी नकल उतारकर ही हमारी रोजीरोटी चलती हैं। कलाकारों की नकल इस तरह उतारें कि जिससे उनकी भावना को ठेस नहीं पहुंचना चाहिए।

read more: इस मशहूर एक्ट्रेस की शेयर हुई हद से ज्यादा बोल्ड तस्वीरें, फैंस ने कहा ‘बिनोद देख रहा है तेरी भाभी को’

गायक कैलाश खेर भी शामिल हुए थे

साल 2020 में कोरोना के वजह से लाकडाउन घोषित हुआ था, उसके कुछ समय पहले 5 मार्च को राजू श्रीवास्तव ने राजधानी रायपुर में प्रस्तुति दी थी। जिसमें गायक कैलाश खेर भी शामिल हुए थे। उस कार्यक्रम को राजधानी के लोग आज भी नहीं भूले हैं।

read more: यात्रियों की फिर बढ़ी परेशानी, रेलवे ने निरस्त की ये छह ट्रेनें,जानें क्या है वजह

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें