The stench was coming from the body.. The woman was moaning with pain

शरीर से आ रही थी बदबू.. दर्द से कराह रही थी महिला, युवकों ने किया कुछ ऐसा काम, जिले भर में हो रही वाहवाही

Example of Humanity: The stench was coming from the body.. The woman was moaning with pain, युवकों ने किया कुछ ऐसा काम

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : July 26, 2022/2:09 pm IST

कवर्धा।Example of Humanity: कबीरधाम जिले के नगर पंचायत पंडरिया में युवको की टीम ने मानवता की मिसाल पेश की, जो जिले भर में चर्चा का विषय बना हुआ है। पंडरिया के बेजुबाँ सेवा समिति के युवकों को सूचना मिली थी कि लगभग 70 वर्ष की एक बुजुर्ग महिला जो नगर में कई वर्षो से भटकती व मांग कर अपना जीवन काट रही थी। असहाय महिला नगर के वार्ड 09 में बने एक खण्डरनुमा पुराने स्नानागार में रहती है।

स्पर्म काउंट की कमी से लेकर इन सभी समस्याओं को दूर करती है ये जड़ी-बूटी, कैसे करे इसका सेवन, यहां जानें

बेजुबा सेवा समिति ने की मदद

Example of Humanity: बताया जा रहा की महिला का नाम सबाना बाई है। बेजुबा सेवा समिति, महामाया यूथ फाउंडेशन के सदस्यों को सूचना मिली थी, कि महिला कुछ दिनों से बीमार है जिसके कारण खंडहर में ही कई दिनों से बिना खाना खाएं पड़ी है। आसपास के लोगो ने भी महिला की कोई मदद नही की। समिति सदस्यों ने देर रात 9 बजे मौके पर पहुंच कर देखा की बुजुर्ग के शरीर से बदबू आ रही थी और वह दर्द से तड़फ रही थी, जिसके बाद सदस्यों द्वारा बिना देर किए 108 एम्बुलेंस की मदद से पंडरिया के सामुदायिक अस्पताल में भर्ती कराया गया। साथ ही समिति के सदस्य सुमित तिवारी व मृगेंद्र राजपुत ने हॉस्पिटल में रहकर बुजुर्ग की देख भाल की और उपचार भी कराया। सुबह महिला के लिए कपड़े लाकर उसे पहनाया गया।

ईलाज के बाद वृद्धआश्रम भेजने की व्यवस्था

Example of Humanity: जांच में पता चला कि महिला के शरीर मे खून की कमी होने के कारण व उम्र के साथ भोजन में भी कमी के कारण वह कमजोर हो चुकी है। बता दें कि युवको की टीम ने मिलकर रक्तदान भी किया। फिरहाल उपचार के पश्चात डिस्चार्ज करा कर महिला को वृद्धआश्रम में भेजने की व्यवस्था की जा रही है। युवाओं के इस कार्य की हर कोई प्रशंसा कर रहे है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers