CG Weather Today

CG Weather Today: बंगाल की खाड़ी से आ रही है नमी, प्रदेश के इन इलाकों में होगी तेज बारिश, IMD का अलर्ट जारी…

CG Weather Today: उत्तर भारत और मध्य भारत में मौसमी बदलाव का असर छत्तीसगढ़ में भी पड़ रहा है। तूफान मिचौंग के संकेत दिखाई दे रहे हैं।

Edited By :   December 1, 2023 / 08:23 AM IST

CG Weather Today: रायपुर। छत्तीसगढ़ में मौसम का मिजाज अब बदल गया है। बता दें कि प्रदेश में उत्तर भारत और मध्य भारत में मौसमी बदलाव का असर छत्तीसगढ़ में भी पड़ रहा है। जहां सर्दियों ने अपना सितम ढाना शुरू कर दिया है। वहीं बंगाल की खाड़ी से प्रदेश की हवा में नमी आ रही है। इसी वजह से उत्तर छत्तीसगढ़ के कुछ स्थानों पर आज बारिश की संभावना जताई जा रही है। फिलहाल तापमान में विशेष बदलाव के आसार नजर नहीं आ रहे हैं।

Read more: Jammu And Kashmir Weather: भारी बर्फबारी के चलते ढके पहाड़, रास्ते बंद होने से बढ़ी लोगों की मुश्किलें, देखें वीडियो… 

वहीं दिसंबर माह के शुरुआती दिनों में एक चक्रवाती तूफान मिचौंग के आने के संकेत जरूर दिखाई दे रहे हैं। मौसम विभाग के अनुसार यह खतरनाक चक्रवात छत्तीसगढ़ का मौसम बिगाड़ सकता है। ऐसा भी अनुमान लगाया गया है कि इसका बस्तर, रायपुर, दुर्ग और बिलासपुर संभाग पर भारी असर दिख सकता है।

Read more: इन राशि वालों के लिए आज का दिन है बेहद खास, धन प्राप्ति के साथ हर काम में सफलता मिलेगी… 

CG Weather Today: वहीं बारिश से ठंड बढ़ने के कारण छत्तीसगढ़ मौसम विभाग ने आने वाले 24 घंटों में बारिश का अलर्ट भी जारी कर दिया है। मौसम विशेषज्ञ ने जानकारी दी कि दक्षिण पूर्व बंगाल की खाड़ी और उससे लगे अंडमान सागर के ऊपर एक निम्न दाब का क्षेत्र स्थित है।

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp