Good News....! This corner of the state will also be connected by rail

खुशखबरी….! प्रदेश का ये कोना भी जुड़ेगा रेल मार्ग से, रेल मंत्रालय ने दी मंजूरी

Railway line process started: बड़ी खुशखबरी...! रेल मंत्रालय के द्वारा धर्मजयगढ़ से लोहरदगा तक रेल लाईन सर्वे का टेंडर जारी कर दिया गया है

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : July 30, 2022/11:51 am IST

जशपुर।Railway line process started: कई सालों से रेल का इंतज़ार कर रहे जशपुर के लोगो के लिए यह खबर बहुत बड़ी खुशखबरी साबित हो सकती है। खुशखबरी यह है कि जिले में रेलवे लाईन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। रेल मंत्रालय के द्वारा धर्मजयगढ़ से लोहरदगा तक रेल लाईन सर्वे का टेंडर जारी कर दिया गया है।

स्वास्तिक का है अद्भूत महत्व, इस वजह से बनाया जाता है घर के मुख्य दरवाजे पर…

Railway line process started: बता दे कि जशपुरवासियों इस समय का लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। रेल मंत्रालय के द्वारा धर्मजयगढ़ से लोहरदगा 240 किलोमीटर और सरडेगा पत्थलगांव रेल लाइन 128 किलोमीटर स्वीकृत सर्वे कार्य में शामिल हैं, जिसमें टेंडर की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इस रेल लाइन के निर्माण के लिए नए सिरे से सर्वे की स्वीकृति देते हुए शासन ने 8 करोड का बजट जारी कर दिया है।

दरअसल, जिले में रेलवे प्रक्रिया की हो रही शुरुआत का सबसे बड़ा श्रेय सांसद गोमती साय को जाता है । सांसद गोमती साय ने संसद के पटल पर इस मुद्दे को पूर्व में भी दो बार उठाया था, जिसके बाद विवरण तैयार कर प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें