'Unrighteous' speaking in the Parliament of Religions!

धर्म संसद में ‘अधर्मी’ बोल! गोडसे को नमन.. बापू का अपमान! कालीचरण महाराज के बयान से गरमाई सियासत

धर्म संसद में 'अधर्मी' बोल! गोडसे को नमन.. बापू का अपमान! Unrighteous' speaking in the Parliament of Religions!

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : December 27, 2021/11:54 pm IST

रायपुरः राजधानी रायपुर में धर्म संसद, धर्म संसद में बयान और बयान पर देश भर में बवाल। शिव तांडव के गायन से प्रसिद्धि पाने वाले कालीचरण महाराज ने धर्म संसद में शिरकत की। यहां उन्होंने गांधी जी पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर विवाद खड़ा कर दिया। धर्म संसद घोषित तौर पर कोई सियासी आयोजन नहीं था पर कालीचरण महाराज के बयान के बाद हिंदू बनाम हिंदुत्व के संग्राम के लिए नया मोर्चा खुल गया। कांग्रेस के बड़े नेताओं ने इस पर तीखी प्रतिक्रियाएं दी हैं, जिनमें पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और मुख्यमंत्री भूपेश भी शामिल हैं । अब जानकार ये कह रहे हैं कि कालीचरण महाराज ने जिन शब्दों में अपना व्यक्तव्य दिया उसके बाद विवाद का बड़ा रूप लेना तय है यानी बात निकली है तो दूर तलक जाएगी ।

Read more :  केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने दिग्विजय सिंह के बयान पर किया पलटवार, कहा- सुर्खियों में आने के लिए करते है बयानबाजी 

रायपुर में आयोजित धर्म संसद के मंच से कालीचरण महाराज के इसी बयान पर प्रदेश में सियासी तूफान उठा है। गांधी और गोडसे पर दिए बयान से नाराज कार्यक्रम के संरक्षक और गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष महंत रामसुंदर दास नाराज हो कर बीच कार्यक्रम से ही मंच छोड़ कर चले गए। उन्होंने कहा कि ऐसे बयानों से धर्म संसद का उद्देश्य पूरा नहीं होगा।

Read more :  ’15 लाख रुपए तक के भ्रष्टाचार करने की सरपंचों को मिलनी चाहिए छूट’, भाजपा सांसद के विवादित बयान का वीडियो वायरल 

कालीचरण का बयान सामने आने के बाद कांग्रेसियों का गुस्सा फूट पड़ा। मामले में बाबा कालीचरण के खिलाफ रविवार देर रात कांग्रेस की ओर से FIR दर्ज की गई तो सोमवार को रायपुर जिला महिला कांग्रेस ने कालीचरण का पूतला फूंक कर विरोध प्रदर्शन किया। राहुल गांधी ने महात्मा गांधी के विचारों को ट्वीट कर इसकी निंदा की। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीटर पर कालीचरण और महंत रामसुंदर दास का वीडियो डालकर हिंदू और हिंदुत्व में अंतर स्पष्ट होने की बात लिखी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इन पाखंडियों की वर्षों की नफरत की दुकान बंद हो रही है। कालीचरण के बयान पर सत्ता से लेकर संगठन तक पूरी कांग्रेस आक्रामक नजर आ रही है।

Read more :  सीएम शिवराज सिंह चौहान ने केंद्रीय मंत्रियों से की मुलाकात, राज्य से सबंधित विभिन्न मुद्दों पर की चर्चा 

दूसरी ओर बीजेपी नेता कालीचरण के बयान को निजी विचार बताकर खुलकर बोलने से हिचक रहे हैं। लेकिन धर्म संसद के आयोजकों के बहाने वो कांग्रेस को जरूर घेर रहे हैं। बहरहाल कुछ समय पहले शिव तांडव स्त्रोत को लेकर सोशल मीडिया में मशहूर हुए कालीचरण महाराज धर्म संसद के मंच से गांधी और गोडसे पर बयान देकर विवादों में घिर गए हैं। अब देखना है कि दो गैर जमानती धाराओं पर अपराध दर्ज होने के बाद कालीचरण पर इस मामले में क्या कार्रवाई होती है?