मौसम : आज से और तपेगी छत्तीसगढ़, इधर मध्यप्रदेश के कई शहरों में लू की चेतावनी

Weather Chhattisgarh will heat: इसके आलवा एक- दो स्थानों में आकाशीय बिजली गिरने की भी आशंका मौसम विभाग ने जताई है।

Edited By: , May 18, 2022 / 05:25 PM IST

Cg weather updates in Hindi छत्तीसगढ़ में आज फिर मौसम में बदलाव के आसार है। कहीं-कहीं बारिश की संभावना है वहीं अन्य शहरों में भीषण गर्मी का प्रकोप रहेगा। इधर मध्यप्रदेश में सूरज की तपिश से प्रदेश तप रहा है। कई जिलों में पारा 45 डिग्री के पार हो गया है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ः मालिक से दगाबाजी कर फूर्र हुआ तोता, शख्स ने पुलिस से लगाई मदद की गुहार

एक-दो स्थानों पर बारिश के आसार
छत्तीसगढ़ में आज फिर से मौसम में बदलाव के संकेत मिल रहे हैं। मौसम विभाग की माने तो आज अधिकतम तापमान में औसत रूप से गिरावट होने की संभावना है। वहीं कई जिलों के अधिकतम तापमान 42 डिग्री रहने के आसार है। एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा होने की संभावना है। कहीं-कहीं गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की भी संभावना है। इसके आलवा एक- दो स्थानों में आकाशीय बिजली गिरने की भी आशंका मौसम विभाग ने जताई है।

यह भी पढ़ें: कल से सीएम भूपेश का बस्तर दौरा, लोगों से मुलाकात कर लेंगे योजनाओं का फीडबैंक, किए गए सुरक्षा के कड़े इंतजाम

मप्र के लोगों को गर्मी से राहत नहीं
मध्यप्रदेश में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है। प्रदेश में सबसे अधिक तापमान नौगांव और सीधी में 45 डिग्री दर्ज किया गया। नौगांव, सीधी और दतिया में लू के हालात बने हुए हैं। इधर राजधानी भोपाल में 42.7, इंदौर में 42.9, जबलपुर में 42.1, ग्वालियर में 43.6 डिग्री तापमान दर्ज किया गया।

यह भी पढ़ें: तस्वीरों का तिलिस्म.. आरोपों की सियासत! आखिर किससे जुड़े हुए है गुना के गुनाहगारों के तार?

अंबिकापुर में 60 घंटे से ब्लैकआउट

सरगुज़ा के मैनापट इलाके में तेज आंधी तूफान के 60 घंटे से ब्लैकआउट है। जिसके चलते मैनपाट के 50 से ज्यादा गांवों में अधेरा छाया हुआ है। लगातार विद्युत विभाग मेंटेनेंस का काम कर रहा है। बता दें कि तेज आंधी तूफान के कारण करीब 50 से ज्यादा विद्युत खंबे धरासाई हो गए हैं।