Weather Update: very heavy rain in these districts of cg, red alert issued

Weather Update : प्रदेश के इन जिलों में अति भारी बारिश की चेतावनी, रेड अलर्ट जारी

CG Weather Alert : संभाग के 4 जिलों के लिए मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है। अन्य 7 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी हुआ है

Edited By: , August 13, 2022 / 03:32 PM IST

रायपुर। Chhattisgarh Weather Alert : छत्तीसगढ़ में भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने फिर से अलर्ट जारी किया है। इनमें बिलासपुर संभाग के सभी जिलों में अति भारी बारिश की संभावना जताई हैं। संभाग के 4 जिलों के लिए मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा अन्य 7 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी हुआ है।

यह भी पढ़ेंः  इस सवाल पर रो पड़े ‘द ग्रेट खली’, सोशल मीडिया में वायरल हुआ भावुक चेहरा, फैंस भी रह गए दंग

Chhattisgarh Weather Alert :  इधर राजधानी रायपुर के मौसम की बात करें तो बीती रात से मौसम में बदलाव हुआ है। राजधानी में हल्की से मध्यम बारिश हुई। वहीं आज सुबह से हल्की फुहार पड़ रही है। मौसम विभाग की माने तो अगले कुछ घंटों में तेज बारिश की संभावना हैं।

नदी नाले उफान पर

Chhattisgarh Weather Alert : प्रदेश में बीते चार दिनों से लगातार बारिश हो रही हैं। जिसके चलते नदी नाले उफान पर है। बिलाईगढ़ में गिधौरी शिवरीनारायण महानदी उफान पर है। पुल से मात्र 1 फीट नीचे पानी बह रहा है। इधर घटमडवा पुल में 4 फीट से ऊपर पानी बह रहा है। आवागमन पूरी तरह से बंद हो गया है। जिसके चलते जिला मुख्यालय से ब्लॉक मुख्यालय का संपर्क टूटा गया है। यात्रियों को नाव के सहारे पार कराया जा रहा है। वहीं दोनों ओर बड़ी वाहनों की लंबी कतारें लग गई है।

यह भी पढ़ेंः  स्वतंत्रता दिवस के लिए फुल ड्रेस फाइनल रिहर्सल संपन्न, जानें किसने ली परेड की सलामी

बदलेगा सिस्टम

Chhattisgarh Weather Alert : प्रदेश में अभी बारिश से राहत मिलने के आसार कम नजर आ रहे हैं। मौसम विभाग ने बारिश को लेकर पूर्वानुमान लगाया है। जिसके अनुसार 13 अगस्त को बनने वाला सिस्टम दक्षिण और मध्य छत्तीसगढ़ को प्रभावित करेगा। जबकि 17 अगस्त को बनने वाला सिस्टम सरगुजा को भी राहत पहुंचा सकता है।

यह भी पढ़ेंः  उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में हंगामा, आरोप में भाजयुमो के 7 पदाधिकारी हटाए गए

मौसम विज्ञानी जनक राम साहू ने कहा कि प्रदेश में मानसून द्रोणिका के प्रभाव से हल्की से मध्यम वर्षा संभावित है। आगामी दिनों में कुछ स्थानों पर भारी से अतिभारी तो कुछ स्थानों पर गरज चमक के साथ वज्रपात संभावित है। बारिश को लेकर आम जनता को भी सतर्क रहने की आवश्यकता है।

और भी है बड़ी खबरें…