full dress final rehearsal: स्वतंत्रता दिवस के लिए फुल ड्रेस फाइनल रिहर्सल संपन्न

स्वतंत्रता दिवस के लिए फुल ड्रेस फाइनल रिहर्सल संपन्न, जानें किसने ली परेड की सलामी

full dress final rehearsal: स्वतंत्रता दिवस के लिए फुल ड्रेस फाइनल रिहर्सल संपन्न, जानें किसने ली परेड की सलामी

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : August 13, 2022/2:28 pm IST

full dress final rehearsal: भोपाल। स्वतंत्रता दिवस के राज्य स्तरीय समारोह पहले आज फुल ड्रेस फाइनल रिहर्सल हुई और समारोह की तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया। मोतीलाल नेहरू स्‍टेडि‍यम में आयोजित होने वाले समारोह की सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इस समारोह से पहले होने वाली फुल ड्रेस रियर्सल आज सुबह 9 बजे हुई जिसमें डमी सीएम और मध्य प्रदेश पुलिस के मुखिया डीजीपी सुधीर सक्सेना भी मौजूद रहे। डमी सीएम के साथ डीजीपी ने फुल ड्रेस परेड का जायजा लिया।

ये भी पढ़ें- पानी के बीच फहराया तिरंगा झंडा, तैराकों ने नदी में दी तिरंगे को सलामी

डमी सीएम ने ली सलामी

full dress final rehearsal: हर बार की तरह फुल ड्रेस परेड में डमी सीएम के रूप में 7वीं बटालियन के प्रधान आरक्षक रामचन्द्र सिंह कुशवाहा ने डीजीपी के साथ परेड की सलामी ली। रियर्सल में ध्वजारोहण, परेड की सलामी और सीएम का संदेश का वाचन हुआ। फुल ड्रेस परेड के फाइनल अभ्यास में पुलिस बैंड सहित पुलिस की 9 टुकड़ियों ने हिस्सा लिया। वही स्कूल और कॉलेज के स्काउट गाइड और एनसीसी के छात्र परेड में शामिल हुए।

ये भी पढ़ें- कांग्रेस ने RSS के पदाधिकारियों को किया तिरंगा भेंट, संघ ने ध्वजारोहण कार्यक्रम के लिए किया आमंत्रित

8 टुकडियों ने दी सलामी

full dress final rehearsal: फुल ड्रेस परेड के फाइनल अभ्यास में पुलिस बैंड समेत आठ टुकडिय़ों ने हिस्सा लेते हुए सलामी दी,इन आठ टुकड़ियों में महिलाओं की विशेष सशस्त्र बल, हॉक फोर्स, एसएएफ, एटीएफ, जिला पुलिस बल और जीआरपी की संयुक्त टुकड़ी, होमगार्ड और जेल विभाग के जवान शामिल हुए। फुल ड्रेस रियर्सल के IPS अधिकारी असिस्टेंट कमिश्नर पुलिस एएसपी अभिनव विश्वकर्मा परेड कमांडर थे। गौरतलब है कि राजधानी भोपाल के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम पर होने वाले स्वतंत्रता दिवस के समारोह में मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ध्वजारोहण, परेड की सलामी और संदेश का वाचन करेंगे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers