Chhattisgarh School reopening news: Will schools be closed again ?

क्या फिर बंद किए जाएंगे स्कूल? लगातार बच्चों के संक्रमित होने से बढ़ी शिक्षा अधिकारियों की चिंता

क्या फिर बंद किए जाएंगे स्कूल? Will schools be closed again? Concern of education officials increased due to continuous infection of children

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : August 7, 2021/11:41 am IST

Chhattisgarh School reopening news

दुर्ग : जिले में स्कूल खुले अभी सप्ताह भर भी नहीं हुए हैं और दो सरकारी स्कूलों में चार बच्चों के कोरोना संक्रमित होने से शिक्षा विभाग के अधिकारी चिंतित हो गए हैं। सरकार ने कोरोना नियमों का पालन करते हुए स्कूलों को शुरू करने के निर्देश जारी किए हैं। इससे पहले मोहल्ला क्लास भी हो रहे थे। लेकिन इस दौरान बच्चे संक्रमित होने लगे। जिले के बासीन गांव का एक छात्र कोरोना जांच में पॉजिटिव आया।

Read More: MP में अन्न उत्सव, PM Modi ने सराहना करते हुए कहा- डबल इंजन की सरकार से विकास का काम तेज

Chhattisgarh School reopening news : वैसे ही नेवई के सरकारी स्कूल में छठी कक्षा का छात्र मोहल्ला क्लास के समय से ही नियमित स्कूल जा रहा था। इस दौरान उसकी तबीयत बिगड़ी तो परिवार वाले अस्पताल लेकर गए। जहां कोरोना जांच कराने पर रिपोर्ट पॉजिटिव आई। अब छात्र को होम आइसोलेशन में रखा गया है।

Read More: केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने की जल जीवन मिशन की समीक्षा, लक्ष्य प्राप्ति के लिए दिए ये निर्देश

जिला शिक्षा अधिकारी का कहना है कि स्कूल खुलने से पहले इनकी जांच कराई गई थी। तब ये पॉजिटिव पाए गए थे, अब कोई उस स्कूल में बच्चे पॉजिटिव नहीं है। ऐसा कहीं बच्चे पॉजिटिव पाए जाते हैं तो सरकार के गाइडलाइन के अनुसार स्कूल को कंटेनमेंट जोन बनाया जाएगा।

Read More: आदिवासी दिवस…’छुट्टी’ पर संग्राम…आदिवासी दिवस पर छुट्टी को लेकर क्यों मचा है संग्राम?

 
Flowers