MP में अन्न उत्सव, PM Modi ने सराहना करते हुए कहा- डबल इंजन की सरकार से विकास का काम तेज

डबल इंजन की सरकार से विकास का काम तेज! PM Modi praised MP government Food festival

Edited By: , August 8, 2021 / 11:47 AM IST

Madhya Pradesh Festivals

भोपाल : मध्यप्रदेश के 45 जिलों में आज अन्न उत्सव मनाया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअली इस कार्यक्रम में शामिल होकर जहां प्रदेश में आई बाढ़ को लेकर अफसोस जताया वहीं, कामकाज को लेकर सीएम शिवराज की जमकर तारीफ की। बाढ़ आपदा के चलते ग्वालियर-चंबल इलाके में अन्न उत्सव नहीं मनाया गया।

Read More: आरोप, विवाद और माफी…ये कैसी सियासत…आखिर इन बयानों से किसको फायदा और किसे हो रहा नुकसान?

Madhya Pradesh Festivals : प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत आज मध्यप्रदेश में व्यापक स्तर पर अन्न उत्सव मनाया गया। 25 हजार से ज्यादा उचित मूल्य की दुकानों के जरिए प्रदेश के एक करोड़ 15 लाख परिवारों को सरकारी राशन बांटा गया। मुख्य कार्यक्रम भोपाल के मिंटो हॉल में आयोजित किया गया, जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअली संबोधित किया, CM शिवराज सिंह चौहान इसी कार्यक्रम में शामिल हुए। वहीं, हर जिले में कार्यक्रम आयोजित कर प्रधानमंत्री के भाषण का प्रसारण दिखाया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने मध्यप्रदेश में बाढ़ आपदा को लेकर दुख जताया। साथ ही कहा कि संकट की इस घड़ी में केंद्र सरकार प्रदेश की जनता के साथ खड़ी है। उन्होंने शिवराज सरकार की तारीफ भी की। प्रधानमंत्री ने कहा कि MP में डबल इंजन की सरकार से विकास का काम तेजी से आगे बढ़ रहा है।

Read More: नर्स को मैसेज भेजकर हेडमास्टर करता था गंदी बातें, स्कूल में ही हुई जमकर कुटाई

कार्यक्रम को राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने भी संबोधित किया। उन्होंने कहा कि संकट काल में सरकार के मुफ्त अनाज देने से लोगों को बड़ी राहत मिली है। वहीं, CM शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सस्ता अन्न देने का फैसला प्रधानमंत्री जी ने किया, जिसके तहत नवंबर तक मुफ्त राशन दिया जाएगा। इसके लिए 32 हजार 204 करोड़ की राशि दी गई है।

Read More: छत्तीसगढ़ में आज 120 नए संक्रमितों की पुष्टि, तीन की मौत, ​जानिए किस जिले में कितने संक्रमित मिले

अन्न उत्सव में पांच राज्यों को खाद्य मंत्री भी अलग-अलग जिलों में वर्चुअली शामिल हुए। आपको बता दें कि बाढ़ आपदा के चलते इससे प्रभावित सात जिलों भिंड, मुरैना, श्योपुर, दतिया, ग्वालियर, शिवपुरी और गुना में अन्न उत्सव नहीं मनाया गया।

Read More: प्रदेश सरकार भारतीय महिला हॉकी टीम को देगी सम्मान निधि, सीएम ने नीरज चोपड़ा को दी बधाई