CG Assembly Winter Session 2023

CG Assembly Winter Session 2023 : 19 दिसंबर से बुलाया जाएगा विधानसभा का शीतकालीन सत्र, अनुपूरक बजट भी होगा पेश

CG Assembly Winter Session 2023 : 19, 20,21 दिसंबर को छत्तीसगढ़ विधानसभा का शीतकालीन सत्र प्रस्तावित है। Latest News..

Edited By :   Modified Date:  December 16, 2023 / 08:57 AM IST, Published Date : December 16, 2023/8:57 am IST

CG Assembly Winter Session 2023 : रायपुर। हालही में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने छत्तीसगढ़ में पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बना ली है। वहीं सीएम के रूप में विष्णुदेव साय तो उपमुख्यमंत्री के रूप में अरुण साव और विजय शर्मा ने पदभार संभाला है। विधानसभा सत्र भी शुरू होने वाला है। 19, 20,21 दिसंबर को छत्तीसगढ़ विधानसभा का शीतकालीन सत्र प्रस्तावित है।

CG Assembly Winter Session 2023 : सत्र में प्रोटेम स्पीकर का शपथ व राज्यपाल का अभिभाषण होगा। इस सत्र में अनुपूरक बजट भी लाया जाएगा। वहीं डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने सत्र को लेकर जानकारी देते हुआ कहा कि सीएम ने सत्र को लेकर कैबिनेट की बैठक में निर्देश दिए गए हैं। 19 दिसंबर से विधानसभा का शीतकालीन सत्र बुलाया जाएगा। बता दें कि भाजपा के वरिष्ठ विधायक रामविचार नेताम को प्रोटेम स्पीक के कमान सौंपी गई है। वह सभी ने विधायकों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे।

read more : Aaj ka Panchang 16 December 2023 : आज है विनायक चतुर्थी और धनु संक्रान्ति, बन रहे कई शुभ योग, यहां देखें शुभ मुहूर्त, सूर्योदय-सूर्यास्त और चंद्रोदय-चंद्रास्त का समय.. 

कब होगा छत्तीसगढ़ का मंत्रिमंडल विस्तार?

इस बीच मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर बड़ी खबर आ रही है कि 17 दिसम्बर को सीएम साय दिल्ली जाएंगे। दिल्ली प्रवास पर उनके साथ डिप्टी सीएम अरुण साव, विजय शर्मा भी रहेंगे। कयास लगाए जा रहे हैं कि दिल्ली में ही मंत्रिमडल पर मुहर लगेगी, जिसके बाद यहां मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई जाएगी। वैसे भी डिप्टी सीएम विजय शर्मा पहले ही ये कह चुके हैं कि जल्द ही कैबिनेट का विस्तार किया जाएगा।

बताया जा रहा है कि इसके बाद एक नई सूची तैयार की गई है। इस सूची के नामों को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की भी सहमति है। फिलहाल ये नाम लिफाफे में बंद हो चुके हैं। बताया जा रहा है कि खर मास लगने के दिन यानी 17 दिसंबर को साय कैबिनेट के मंत्रियों की शपथ दिलाई जा सकती है। राज्यपाल के दिल्ली से लौटते ही शपथ ग्रहण समारोह हो सकता है।

 

इन नेताओं को मिल सकती है जिम्मेदारी

छत्तीसगढ़ सरकार के नए मंत्रिमंडल में धरमलाल कौशिक, ओपी चौधरी, राजेश मूणत, डोमन लाल कोर्सेवाडा, अजय चंद्राकर, रेणुका सिंह, बृजमोहन अग्रवाल, विक्रम उसेंडी, केदार कश्यप, रामविचार नेताम और अमर अग्रवाल को जिम्‍मेंदारी मिल सकती है।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers