Work of Ravi Shankar University may come to standstill at time of exams

रविशंकर यूनिवर्सिटी के कर्मचारियों ने 17 मई से अनिश्चितकालीन हड़ताल का किया ऐलान, परीक्षा के समय ठप हो सकता है काम

परीक्षा के समय ठप हो सकता है रविशंकर यूनिवर्सिटी का काम : Work of Ravi Shankar University may come to standstill at time of exams

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : May 4, 2022/5:45 pm IST

रायपुरः 7वें वेतनमान के चौथे किस्त के एरियर्स की भुगतान और अपनी 9 सूत्रीय मांगों को लेकर रविशंकर विश्वविद्यालय के कर्मचारियों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल का ऐलान किया है। 17 मई से विश्वविद्यालय के कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे। कर्मचारियों की मांगों में 7वें वेतनमान के चौथे किस्त के एरियर्स की भुगतान समेत 9 मांगे शामिल है। कर्मचारियों के हड़ताल में जाने से विश्वविद्यालय के कई काम प्रभावित हो सकते हैं। इन दिनों विश्वविद्यालय की वार्षिक परीक्षाएं चल रही है। ऐसे में परीक्षा से संबंधित काम भी प्रभावित होने की संभावना बनी हुई है।

Read more : पंजाब में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, भगवंत मान सरकार ने 43 IAS अफसर बदले, 38 पीसीएस अफसरों का भी हुआ तबादला 

दरअसल, पंडित रविशंकर विश्वविद्यालय के कर्मचारियों को 7वें वेतनमान के तहत मिलने वाली चौथे किस्त के एरियर्स का भुगतान अभी तक नहीं हो पाया है। अपने इस मांग को लेकर विश्वविद्यालय के कर्मचारी पहले भी कई बार प्रदर्शन कर चुके हैं। लेकिन अभी उनकी मांगें पूरी नहीं हो पाई है। लिहाजा अब यहां के कर्मचारियों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल का ऐलान कर दिया है।

Read more : छात्रा ने मुख्यमंत्री भूपेश से पूछा- CM साहब… आपके फिटनेस का राज क्या है? फिर मिला शानदार जवाब 

आमसभा में हड़ताल को लेकर बनी रणनीति

इससे पहले बुधवार को कर्मचारियों ने यूनिवर्सिटी में आमसभा कर हड़ताल को लेकर रणनीति बनाई और फिर से मांग तैयार किया। कर्मचारियों ने इस आमसभा में तय किया है कि मांग पत्र को 17 मई के बाद विश्वविद्यालय को सौंपा जाएगा और इसकी जानकारी राजभवन और राज्य सरकार को दी जाएगी।

 
Flowers