5 कत्ल...सहमा प्रदेश...कठघरे में कौन ? MP के देवास में जघन्य हत्याकांड | 5 murders... Who's in the dock? Heinous massacre in MP's Dewas

5 कत्ल…सहमा प्रदेश…कठघरे में कौन ? MP के देवास में जघन्य हत्याकांड

5 कत्ल...सहमा प्रदेश...कठघरे में कौन ? MP के देवास में जघन्य हत्याकांड

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : June 30, 2021/5:57 pm IST

भोपाल । प्रदेश में घटी दो वारदातों के बाद एक बार फिर विपक्ष ने सरकार को लचर कानून व्यवस्था के मुद्दे पर निशाने पर लिया है। देवास जिले के नेमावर में हुए जघन्य हत्याकांड के खुलासे के बाद कांग्रेसी नेताओं का संगीन आरोप है कि मामले में पुलिस लीपापोती कर रही है। आरोपी को भाजपा नेताओं का संरक्षण हासिल है। वहीं खरगोन के भीकनगांव के जनपद सीईओ ने आत्महत्या कर ली जिसके लिए भाजपा नेताओं की प्रताड़ना को वजह बताया है। हालांकि दोनों मामलों में पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार कर कार्रवाई का दावा कर रही है, लेकिन विपक्ष ने दोनों केस में गंभीर आरोप लगाए हैं।

ये भी पढ़ें- जहरीले करैत ने काटा तो पलट के खा लिया कच्चा सांप, छत्तीसगढ़ के सनी …

प्रदेश की कानून व्यवस्था की पोल खोलती दो वारदातों ने…प्रदेश सिसायत में उबाल ला दिया है। पहली वारदात हुई देवास जिले के नेमावर में….कस्बे में हुए जघन्य हत्याकांड की गूंज राजधानी भोपाल तक सुनाई दी, पुलिस ने यहां खेत में  खुदे 10 फीट गहरे गड्डे में एक ही परिवार के पांच सदस्यों की लाश को निकाला है। पुलिस के मुताबिक मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा है जिसमें आरोपी सुरेन्द्र सिंह को गिरफ्तार किया जा चुका है। आदिवासी मृतक परिवार में तीन युवतियां,एक महिला और एक बच्चा था। जिनका कत्ल कर आरोपी सुरेन्द्र ने 13 मई को अपने खेत में खुदे गड्डे में उन्हें गाड़ दिया। दूसरी घटना खरगोन जिले के भीकनगांव इलाके की है। जहां जनपद पंचायत CEO राजेश बाहेती ने तीन दिन पहले खुदखुशी कर ली थी। आत्महत्या से पहले लिखे सुसाइड नोट में राजेश बाहेती ने जनपद अध्यक्ष प्रतिनिधि धन्नालाल खतवासे और उपाध्यक्ष दुलीचंद बांके पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है। पुलिस ने सुसाइड नोट के आधार पर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों ही वारदातों के बाद विपक्ष भाजपा नेताओं पर आरोपियों को संरक्षण देने का आरोप लगाते हुए हमलावर है। पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने नेमावर का दौरा किया तो…पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं ।

ये भी पढ़ें- BJP की इस महिला सांसद को पूर्व मंत्री विश्नोई ने बताया निहायत ही ‘घ.

नेमावर में हुए जघन्य हत्याकांड में पीड़ित पक्ष आदिवासी परिवार है। इसी के चलते गोंडवाना गणतंत्र पार्टी और जयस ने भी…नेमावर में चक्काजाम कर सरकार के खिलाफ नारे लगाते हुए मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाते हुए दोषियों को फांसी की सजा देने की मांग की है ।

ये भी पढ़ें- झारखंड : लोहरदगा में युवती का अधजला शव मिला

दो मामले, दोनों में ही गंभीर आरोप लगे हैं। हालाकि,दोनों वारदातों में  पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। लेकिन सबसे बड़ा सवाल ये कि क्या इस मामले में आरोपी को वाकई बचाया जा रहा है या फिर इसके पीछे कोरी सियासत है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/_FIVytTHR7g” title=”YouTube video player” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; clipboard-write; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>