भारी बारिश के चलते मकान ढहने से 6 लोगों की मौत, इधर सोहागी पहाड़ में भूस्खलन, 20 से ज्यादा गांवों से टूटा संपर्क

मध्यप्रदेश के दो जिले में मकान ढहने से बड़ा हादसा हो गया। हादसे में 6 लोगों की मौत की खबर मिल रही है।

Edited By: , August 1, 2021 / 11:47 AM IST

रीवा। जिले के बहेरा घुचियारी गांव में मकान ढहने से 4 लोगों की मौत हो गई। चारों लोगों के शव निकाले गए हैं। इधर सिंगरौली जिले में भी दीवार ढहने से एक ही परिवार 5 लोग मलबे में दब गए। वहीं दो लोगों की मौत की खबर है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Read More News:  छत्तीसगढ़ में एक्टिव कोरोना मरीजों का आंकड़ा 2 हजार से नीचे, आज सिर्फ 102 नए संक्रमितों की पुष्टि

12 से अधिक लोगों के दबे होने की आशंका

रीवा में तेज बारिश के बाद मकान ढहने से 12 से अधिक लोगों दबे होने की आशंका है। अभी तक 4 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। सभी के शव निकाल लिए गए हैं। ग्रामीणों की मदद से लोगों को बचाया गया है। हादसे की सूचना के बाद मौके पर प्रशासनिक अमला पहुंचा ​​है। गढ़ थाना के ग्राम बहेरा घुचियारी की यह घटना है।

Read More News:  TokyoOlympics2020 : रजत पदक विजेता मीराबाई चानू पर बनेगी फिल्म, सेउती फिल्म्स प्रोडक्शन्स ने किया करार

एक ही परिवार के दो लोगों की मौत

सिंगरौली जिले में भारी बारिश के चलते दीवार के गिरने से एक परिवार के 5 लोग दब गए। हादसे में 2 बच्चों की मौत हो गई। जबकि तीन लोग घायल हुए हैं। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। विंधनगर थाना के जयंत चौकी इलाके की यह घटना है।

Read More News: लंबे इंतजार के बाद 14580 चयनित शिक्षकों की नियुक्ति के लिए वित्त विभाग की हरी झंडी, सीएम बघेल ने ट्वीट कर कही ये बात

सोहागी पहाड़ में भूस्खलन

तेज बारिश के चलते सोहागी पहाड़ में भूस्खलन हुआ है। सड़क पर कई पेड़ गिर गए हैं। वहीं नदी और नाले उफान पर है। शहर में स्थित छोटी पुल का जलस्तर बढ़ गया है। वहीं अब पानी ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंच रहा है। बेलन नदी में जल की मात्रा बढ़ने से डीह पुल की ऊपर से पानी बह रहा है। तराई क्षेत्र में 20 से अधिक गांवों का मुख्य मार्ग से संपर्क टूट गया है।

Read More News:  कोरोना की दूसरी लहर में जिन अस्पतालों ने लांघी सारी हद, नाम बदलने के बाद उन्हें फिर मिली इलाज अनुमति