बीज के लाइसेंस पर दुकानदार बेच रहा था कीटनाशक, कृषि विभाग की टीम ने रंगे हाथों दबोचा | agriculture department raid in seed shop

बीज के लाइसेंस पर दुकानदार बेच रहा था कीटनाशक, कृषि विभाग की टीम ने रंगे हाथों दबोचा

बीज के लाइसेंस पर दुकानदार बेच रहा था कीटनाशक, कृषि विभाग की टीम ने रंगे हाथों दबोचा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : July 9, 2019/4:05 pm IST

रायपुर: जिला कलेक्टर डॉ एस भारतीदासन के निर्देश पर मंगलवार को कृषि विभाग की टीम ने अमानक खाद, बीज की अवैध बिक्री करने वाले दुकानों पर छापामार कार्रवाई की। इस दौरान कृषि विभाग की टीम ने अमानक खाद और बीच की बिक्री कर किसानों को बेवकूफ बनाने वाले दुकानदारों के खिलाफ कार्रवई करते हुए नोटिस जारी किया गया है।

Read More: मंडप पर दूल्हे ने कर दी ऐसी हरकत कि युवती ने कर दिया शादी से इनकार, बिना दुल्हन के लौटी बारात

कृषि विभाग के उप संचालक आरएल खरे ने बताया कि रायपुर के रावाभांठा भनपुरी स्थित यूनाइटेड फास्फोटस लिमिटेड की जांच में अनियमितता पाए जाने पर कारण बताओ नोटिस जारी कर जबाव मांगा गया है। उन्होंने बताया कि उक्त फर्म के पास बीज का लाइसेंस है किन्तु जांच में कीटनाशी, नींदानाशी पाया गया जबकि नियमानुसार कीटनाशी और बीज की दुकान एक स्थान पर अनुमति नही दी जाती है। टीम द्वारा फर्म की जाच के दौरान निर्माण का प्रदर्शन, स्कंध का संधारण उचित तरीके से करते नही पाया गया। टीम द्वारा कीटनाशक पदार्थो के सैम्पल लेकर प्रयोगशाला भेजा रहा है। कीटनाशी गुण नियंत्रण के तहत फर्म को प्रतिबंधित करते हुई नोटिस जारी किया गया।

Read More: छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री में विवाद, युवा चेंबर पदाधिकारियों ने भेजा सीनियर्स को नोटिस