मंडप पर दूल्हे ने कर दी ऐसी हरकत कि युवती ने कर दिया शादी से इनकार, बिना दुल्हन के लौटी बारात

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 09 Jul 2019 09:12 PM, Updated On 09 Jul 2019 09:12 PM

बलिया: उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में एक दूल्हे ने मंडप पर ऐसी हरकत कर दी, जिसे देखकर दुल्हन ने शादी से इनकार कर दिया। इसके बाद दोनों पक्षों के बीच जमकर विवाद हुआ और अतत: दूल्हे को बिना दुल्हन के ​ही बारात वापस ले जानी पड़ी। वहीं, दूसरी ओर वर पक्ष में थाने में शिकायत दर्ज करवाते हुए कहा है कि गुरहत्थी रस्म में लगभग चार लाख के गहने और कपड़े चढ़ा देने के बाद लड़की के पिता, मां और भाई ने लड़के के छोटे भाई से शादी करने और ऐसा ना होने पर शादी नहीं करने की बात कही। वर पक्ष ने गहने आदि दिलाने और कार्रवाई करने की मांग की।

Read More: भूपेश कैबिनेट के मंत्री मोहम्मद अकबर का कद बढ़ा, अब संभालेंगे विधि विभाग की भी जिम्मेदारी

मिली जानकारी के अनुसार जिले के दोकटी थाना क्षेत्र के दलन छपरा गांव की एक लड़की की शादी सहतवार थाना क्षेत्र के सहतवार पूरब टोला निवासी चंदन सिंह से तय हुई थी। तिलक की रस्म होने के बाद सोमवार को दुल्हे पक्ष के लोग बारात लेकर दलन छपरा पहुंचे। रात करीब 11 बजे दुल्हे को मंडप पर बुलाया गया। इस दौरान लड़की पक्ष के लागों ने मंडप पर दुल्हे की आरती उतारी और पैसे डालने के लिए कहा गया तो उसने दिए में ही 500 का नोट डाल दिया। जिससे नोट जल गया।

Read More: पीएम मोदी ने सीएम भूपेश बघेल को पत्र लिखकर माता बिंदेश्वरी देवी के निधन पर जताया शोक

दुल्हे के कारनामे यहीं खत्म नही होते। इस दौरान उसे मिठाई खाने के लिए कहा गया तो दूल्हे ने थाली में रखे पांचों रसगुल्ले खा लिए और हाथ शेरवानी से ही पोछ दिए। इसके बाद वहां मौजूद महिलाओं में दुल्हे के आचरण को लेकर बात होने लगी। इसी बीच दुल्हे के कंधे में रखा गमछा लटक रहा था, जिसे दुल्हन की मां ने ठीक करने कहा तो उसने उन्हें भी अपश्ब्द कह डाले।

Read More: प्रभारी मंत्रियों के बाद सरकार ने किया सचिवों के प्रभार में फेरबदल, हर माह दौरा कर चीफ सेक्रेटरी को देनी होगी रिपोर्ट

Web Title : Barat return without bride

जरूर देखिये