रेमडेसिविर इंजेक्शन के एक्सपोर्ट पर बैन, प्रदेश के बड़े नेताओं ने रखी थी मांग | Ban on export of Remadecivir injection The state's big leaders had demanded

रेमडेसिविर इंजेक्शन के एक्सपोर्ट पर बैन, प्रदेश के बड़े नेताओं ने रखी थी मांग

रेमडेसिविर इंजेक्शन के एक्सपोर्ट पर बैन, प्रदेश के बड़े नेताओं ने रखी थी मांग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : April 11, 2021/2:54 pm IST

इंदौर । रेमडेसिविर इंजेक्शन के एक्सपोर्ट पर बैन लगा दिया गया है। रेमडेसिविर इंजेक्शन के एक्सपोर्ट पर बैन की मांग सबसे पहले इंदौर से उठी थी ।

read more: किसानों को 5 हजार 900 करोड़ के ब्याज मुक्त ऋण वितरण का लक्ष्य, लोकवाणी में सीएम भूपेश ने और क्या ब…

कृष्णमुरारी मोघे और सुमित्रा महाजन ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन से चर्चा कर इस इंजेक्शन के एक्सपोर्ट को रोके जाने की मांग की थी ।

read more: विधायक शकुंतला साहू के कोरोना टीका लगवाने पर पूर्व मंत्री अजय चंद्र…

केंद्र सरकार ने रेमडेसिविर इंजेक्शन के एक्सपोर्ट पर आगामी आदेश तक बैन लगा दिया है।

read more: रायपुर में तेजी से बढ़ रहे कोरोना मरीज, 6 नए कंटेनमेंट जोन और बनाए गए

बता दें कि प्रदेश में रेमडेसिविर इंजेक्शन की भारी किल्लत हो गई है। मेडिकल स्टोर में रेमडेसिविर दवा मिल नहीं रही। लोग एक मेडिकल से दूसरे मेडिकल में चक्कर लगा रहे हैं। वहीं, दूसरी ओर रेमडेसिविर इंजेक्शन की जमकर कालाबाजारी हो रही है। एक डोज के 20 हजार तक वसूले जा रहे हैं। ऐसा ही एक मामला जबलपुर से सामने आया है, जहां मेडिकल स्टोर्स संचालक रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करते रंगे हाथों पकड़ाया है। प्रशासन की टीम ने मेडिकल को सील कर दिया है।

Read More: IPL 2021: हैदराबाद ने टॉस जीतकर KKR को दिया बल्लेबाजी का न्योता, हरभजन सिंह कोलकाता की ओर से करेंगे डेब्यू

मिली जानकारी के अनुसार जिला प्रशासन की टीम को सूचना मिली थी कि मढाताल स्थित मुनीश मेडिकल पर रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी की जा रही है। बताया गया​ कि मेडिकल स्टोर संचालक 1 रेमडेसिविर इंजेक्शन 18 हजार रुपए में बेच रहा था।

Read More: छत्तीसगढ़ में डेढ़ लाख हो सकती है एक्टिव मरीजों की संख्या, तीन जिलों में हैं 50 प्रतिशत से अधिक संक्रमित: मंत्री टीएस सिंहदेव

बता दें कि कोरोना मरीज लाइफ सेविंग दवा के लिए तरस रहे हैं, कोरोना मरीजों के परिजन परेशान हो रहे हैं। इंजेक्शन की कमी पर किसी के पास ठोस जवाब नहीं है। दवाई की दुकानों के बाहर लगी लंबी-लंबी कतारें लग रही है।

Read More: चार मई से सीबीएसई की बोर्ड परीक्षाएं कराने के निर्णय पर पुनर्विचार किया जाना चाहिए: राहुल गांधी