छत्तीसगढ़ में 3 हाथियों की मौत का मामला, कारणों का पता लगाने केंद्रीय वन पर्यावरण मंत्रालय के अधिकारी करेंगे पूछताछ | Central Forest Environment Ministry officials will inquire into the cause

छत्तीसगढ़ में 3 हाथियों की मौत का मामला, कारणों का पता लगाने केंद्रीय वन पर्यावरण मंत्रालय के अधिकारी करेंगे पूछताछ

छत्तीसगढ़ में 3 हाथियों की मौत का मामला, कारणों का पता लगाने केंद्रीय वन पर्यावरण मंत्रालय के अधिकारी करेंगे पूछताछ

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : June 12, 2020/12:15 pm IST

सूरजपुर। जिले सहित बलरामपुर में हूए हाथियों के मौत से हड़कंप मच गया है। हांथियों के मौत को लेकर केन्द्रीय वन पर्यावरण मंत्रालय भी गंभीरता से लेते हूए मामले में संज्ञान लिया है। मंत्रालय के अधीन हाथियों की माॅनिटरिंग डिपार्टमेंट आज संभाग भर के अधिकारी और विशेषज्ञों से वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए तीन दिन में हुए तीन हाथियों की मौत पर जवाब तलब करेंगे।

Read More News: शनिवार और रविवार को बंद रहेगी राजधानी, गृह मंत्री बोले- प्रदेश में काबू में हैं कोरोना की स्थिति

दूसरी तरफ वन विभाग की कार्यप्रणाली पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। ये सवाल उठ रहा है कि आखिर ऐसी कौन सी वजह थी कि एक के एक लगातार दिन मादा हाथियों की मौत हो गई। इन हाथियों के मौत के बाद वन विभाग के पास अभी तक कोई स्पष्ट कारण नहीं है कि आखिर ये मौतें क्यों हूई है।

Read More News: AIIMS से फरार होकर अपने गांव पहुंचा कोरोना मरीज, अपनी मां से पैसे लेकर लौटा

दूसरी तरफ गणेशपुर के जंगल में 10 तारीख को मिली हाथी के पीएम को ईतना रहस्यमय बना दिया गया की वहां तक किसी का जाने पर भी पाबंदी लगा दी। इधर मौत के कारणों पर सिर्फ कयास ही लगाए जा रहें हैं।

Read More News: ईट भट्टे की आग में झुलसने से संचालक और मजदूर की मौत, पुलिस ने बरामद…

अधिकारी दबी जुबान से मौत के लिए जहर सेवन के साथ साथ संक्रामक बिमारी से भी इनकार नहीं कर रहे हैं। लेकिन अधिकारिक तौर पर दुर्ग स्थित लैब से पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही लगातार तीन हाथियों के मौत पर बने रहस्य से पर्दा उठेगा।

Read More News:  सीएम भूपेश बघेल ने विजयी जोन अध्यक्षों से की मुलाकात, जीत की बधाई के साथ दी विकास कार्य 

 
Flowers