आबकारी विभाग के OSD बंगले पर आयकर अफसरों की दबिश, कोतवाली थाना प्रभारी से पूछताछ जारी | Central Income tax department raid in Excise Department OSD

आबकारी विभाग के OSD बंगले पर आयकर अफसरों की दबिश, कोतवाली थाना प्रभारी से पूछताछ जारी

आबकारी विभाग के OSD बंगले पर आयकर अफसरों की दबिश, कोतवाली थाना प्रभारी से पूछताछ जारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : February 27, 2020/10:22 am IST

दुर्ग: छत्तीसगढ़-मध्यप्रदेश के कई शहरों में गुरुवार को आयकर विभाग के अफसरों ने एक साथ दबिश दी है। आयकर विभाग के अफसरों ने प्रदेश के कई बड़े नामी गिरामी लोगों के घर पर दबिश दी है। इसी कड़ी में खबर आ रही है कि आबकारी विभाग के अधिकारी अरुण पति त्रिपाठी के घर पर भी अफसरों ने दबिश दी है। वहीं, भिलाई नगर कोतवाली थाना प्रभारी से भी पूछताछ की जा रही है।

Read More: मीडिया के माध्यम से आयकर छापा के बारे में पता चला, जांच पूरी होने के बाद दूंगा प्रतिक्रिया- भूपेश बघेल

सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार आबकारी अधिकारी अरुण पति त्रिपाठी के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति की शिकायत थी। फिलहाल अभी इस बात की अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। फिलहाल अफसरों की कार्रवाई लगातार जारी है और दस्तवेज खंगाले जा रहे हैं। बता दें कि अरूणपति त्रिपाठी बीएसएनएल से प्रतिनियुक्ती पर आबकारी विभाग में पदस्थ किए गए थे।

Read More: दिल्ली हिंसा में अब 34 की मौत, नाले से मिली दो लोगों की लाश, आप पार्षद ताहिर हुसैन की छत पर मिले पत्थर और पेट्रोल बम

वहीं, दूसरी ओर आयकर विभाग के अधिकारियों ने किसी प्रकार की जानकारी मीडिया को देने से इनकार कर दिया है। आयकर अधिकारियों ने मीडिया को पूछताछ नहीं करने के नियम बताते हुए सवाल करने से मना किया है। पुलिस को सिर्फ इतना बताया कि सेंट्रल के आयकर विभाग की जांच है। वहीं, पुलिस को भी अरुण पति त्रिपाठी के घर से लौटा दिया गया है।

Read More: प्रदेश में अब मरीजों को फ्री में दिया जाएगा ब्लड, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया आदेश

बता दें कि छत्तीसगढ़ की राजधानी में रायपुर में आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। मेयर एजाज ढेबर के घर और दफ्तर में छापा मार कार्रवाई की गई है। सुबह से ही सेंट्रल आयकर की टीम घर और दफ्तरों में दबिश देकर कार्रवाई कर रही है। कार्रवाई के दौरान स्टेट के किसी भी अधिकारी और कर्मचारियों को हस्तक्षेप करने से रोका गया है।

Read More: गुजरे जमाने के ये स्टार्स पाई-पाई को मोहताज, घर चलाने कोई बना गार्ड तो इस चर्चित एक्टर की आर्थिक तंगी से हुई मौत

आयकर विभाग के छापे में कोई रोकटोक ना हो इसके लिए सैकड़ों की संख्या में सीआरपीएफ जवानों को छापे स्थलों पर सुरक्षा के लिए लगाया गया है। अकेले रायपुर में 200 से भी ज्यादा सीआरपीएफ के जवानों को तैनात किया गया है। मेयर एजाज ढेबर के सहयोगियों के प्रतिष्ठानों के अलग-अलग ठिकानों पर आयकर विभाग की कार्रवाईई लगातार जारी है।

Read More: माहेश्वरी ग्रुप के ठिकानों पर आयकर विभाग का छापा, अधिकारियों ने बढ़ाया जांच का दायरा

 
Flowers