कोंडागांव के राजमिस्त्री धरमूराम ने मुंबई में बढ़ाया छत्तीसगढ़ का मान, प्लास्टिक के जूते पहनकर जीता मैराथन | dharmuram win Marathon in mumbai

कोंडागांव के राजमिस्त्री धरमूराम ने मुंबई में बढ़ाया छत्तीसगढ़ का मान, प्लास्टिक के जूते पहनकर जीता मैराथन

कोंडागांव के राजमिस्त्री धरमूराम ने मुंबई में बढ़ाया छत्तीसगढ़ का मान, प्लास्टिक के जूते पहनकर जीता मैराथन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : July 24, 2019/5:39 pm IST

कोंडागांव: परिवार के पालन के लिए छत्तीसगढ़ से मुंबई पहुंचा राजमिस्त्री एक दिन मैराथन जीतकर प्रदेश का नाम रोशन करेगा इस बात का अंदाजा किसी को नहीं था। लेकिन कोंडागांव जिले के बनियागांव में धरमुराम नेताम ने ऐसा कर दिखाया है। अब गांव ही नहीं पूरे प्रदेश धरमूराम की तारिफ हो रही है।

Read More: फ्लोर टेस्ट में बीजेपी की किरकिरी से संगठन नाराज, पूर्व सीएम-प्रदेशाध्यक्ष को किया तलब

दरसअल धरमुराम नेताम बिल्डिंग निर्माण कार्य में मजदूरी करता है। इसी मजदूरी कार्य में पैर को सीमेंट से सड़ने के लिए उसे प्लास्टिक के जूते दिए गए हैं। लेकिन यह किसे पता था कि इन्हीं प्लास्टिक के जूतों को पहन कर वह नवी मुंबई में आयोजित मानसून रन सीजन 2 में पहला स्थान प्राप्त कर लेगा। जी हां कोण्डागांव जिला के बनियागांव निवासी धरमुराम नेताम ने हाल ही में नवी मुंबई में आयोजित मानसून सीजन 2 में पहला स्थान प्राप्त किया है।

Read More: फ्लोर टेस्ट में फेल होने पर बीजेपी में हड़कंप, पूर्व सीएम के घर बुलाई गई आपात बैठक

इतना ही नहीं कोण्डागांव से इसी प्रतियोगिता में भाग लेने गए फूलधर नेताम ने नंगे पांव दौड़ लगाकर दूसरा स्थान हासिल कर लिया। वहीं कोण्डागांव के ही संतोष साहू उर्फ संतू मिस्त्री ने तीसरा और कोण्डागांव के मर्दापाल में कन्या छात्रावास की अधीक्षिका अमरबति मंडावी ने चैथा स्थान प्राप्त किया है। इन सब के इस उपलब्धी पर कोण्डागांव कलेक्टर नीलकंठ टीकाम ने हर्ष व्यक्त किया है। इतना ही नहीं सभी धावकों को जिला प्रशासन के माध्यम से हर संभव सुविधा देने का भी आश्वासन दिया गया है।

Read More: लापरवाही करने वाले विद्युत वितरण कंपनी के दो जूनियर इंजीनियर निलंबित, 5 को थमाया नोटिस